Move to Jagran APP

हाथरस कांड पर विभिन्न संगठनों ने जताया गुस्सा

उत्तरप्रदेश के हाथरस कांड मामले में पुलिस प्रशासन व सरकार की कार्रवाई पर जताते हुए उप्र सरकार का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 05:51 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 05:51 AM (IST)
हाथरस कांड पर विभिन्न संगठनों ने जताया गुस्सा
हाथरस कांड पर विभिन्न संगठनों ने जताया गुस्सा

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: उत्तरप्रदेश के हाथरस कांड मामले में पुलिस प्रशासन व सरकार की कार्रवाई पर रोष जताते हुए उत्तराखंड परिर्वतन पार्टी ने बुधवार को चौघानपाटा में उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला फूंका और विरोध में नारे लगाए। जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजा। वहीं मुख्यमंत्री योगी से त्यागपत्र देने की मांग की।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री को भेजे ज्ञापन में कहा गया कि महिला सशक्तिकरण के लाख दावों के बाद भी महिला अपराधों में कमी नहीं आ रही है। हाथरस में हुए कांड में पुलिस ने पीड़ित परिवार को उनकी बेटी के अंतिम संस्कार का भी मौका नहीं दिया। रात के अंधेरे में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। उन्होंने कहा कि बच्ची के साथ हैवानियत करने वाले तो इसके लिए दोषी है ही वहीं पुलिस और सरकार का भी अपराध कम नहीं है। उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस विभाग व सरकार के कार्यो की समीक्षा करने की मांग की गई। वहीं नैतिकता के आधार पर योगी आदित्यनाथ से त्यागपत्र देने की मांग की गई। इस दौरान केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी, किरन आर्या, लल्लू लाल, हरीश लाल, सरिता मेहरा, हीरा देवी, गोपाल राम, आनंदी वर्मा, महिपाल प्रसाद, मंजू पंत, धीरेंद्र मोहन पंत, प्रेमा जोशी, मोहित बिष्ट, मौजूद रहे।

------

दोषियों को सजा और प्रशासन की जवाबदेही तय करने की मांग

हाथरस में हुए गैंग रेप और हत्या के मामले में युवा कांग्रेस ने विरोध जताते हुए उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला फूंका और घटना के दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की। जिलाध्यक्ष निर्मल रावत के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में कहा गया कि यूपी के हाथरस में जो घटना हुई है उसका सभी युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता घोर निदा करते हैं। इस दौरान विनय शैलानी, अनिल प्रसाद, सुनील कुमार, शैलेंद्र कुमार, नवनीत प्रसाद, प्रशांत टम्टा, महेंद्र टम्टा, शुभम भारती, सुधीर कुमार मौजूद रहे।

-----

व्यापार मंडल ने भी जताया आक्रोश

नगर व्यापार मंडल ने हाथरस की बेटी के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले में आक्रोश जताते हुए कहा कि उसके साथ घटित घटना बेहद शर्मनाक है। अल्मोड़ा व्यापार मंडल ने शोक सभा कर हाथरस की बेटी के साथ हई इस घटना में दुख व्यक्त किया। शोक व्यक्त करने वालों में सूरज साह, आरके वोहरा, दीप डांगी, च्योति कपूर, मुमताज कश्मीरी, शहजाद कश्मीरी, आसिफ खान, अजीत कार्की, गिरीश धवन, आशु कपूर, अमन अंसारी, पवन साह, भैरव गोस्वामी, मनीष जोशी, दीपक नायक आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.