Move to Jagran APP

दैवीय आपदा की धनराशि का करें सदुपयोग

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जिले की तहसीलों को दैवीय आपदा के तहत जो धनराशि उपलब्ध कराई

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 04:00 PM (IST)
दैवीय आपदा की धनराशि का करें सदुपयोग
दैवीय आपदा की धनराशि का करें सदुपयोग

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जिले की तहसीलों को दैवीय आपदा के तहत जो धनराशि उपलब्ध कराई गई है। उसका सदुपयोग करना सुनिश्चित हो। दैवीय आपदा से प्रभावित लोगों को समय से मदद मिल सके इसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी से कार्य करना होगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

ये बातें जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने सोमेश्वर तहसील के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से कही। उन्होंने कहा कि दैवीय आपदा से हुए नुकसान की शत प्रतिशत क्षतिपूर्ति हो सके, इसके लिए तहसीलों को धनराशि अवमुक्त की गई है। इसलिए उसका सदुपयोग पारदर्शिता के आधार पर होना चाहिए। भदौरिया ने कहा कि लंबित पेंशन प्रकरणों, वसूली, लंबित वादों का निस्तारण आदि भी प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोषागार समेत तहसील के विभिन्न पटलों का निरीक्षण किया और अभिलेखों के रखरखाव के निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील के कार्यो के लिए जरूरी सामग्री भी क्रय कर ली जाए। साथ ही जिन भू अभिलेखों को जिला मुख्यालय में जमा किया जाना है उसके लिए भी तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। भदौरिया ने कहा कि तहसील से जारी होने वाले प्रमाण पत्रों में आवेदकों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े, इसका विशेष ख्याल रखा जाए। साथ ही परिसर में साफ सफाई का भी विशेष ख्याल रखा जाए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम विवेक रॉय, खुशबु आर्या, कोषाधिकारी वीरेंद्र भोज, अमित कुमार समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.