संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : बाल साहित्य संस्थान उत्तराखंड के तत्वावधान में हुई जिला स्तरीय निबंध प्रतियोगिता में विकासखंड के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। जिले में हुए मूल्यांकन के बाद जीआइसी जालली की छात्रा प्राची ने जनपद में प्रथम स्थान हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया।

परीक्षा में शामिल होने के बाद वापस लौटे विद्यार्थियों को विद्यालयों में स्वागत किया गया। गोपाल डेयरी के सहयोग विभिन्न विद्यालयों में निबंध परीक्षा हुई। जिला मुख्यालय में मूल्याकन किया गया। सीनियर वर्ग की 'पर्यावरणीय संतुलन और हम' विषय पर जीआइसी जालली में 12वीं की छात्रा प्राची किरौला ने प्रथम तथा नौवीं के छात्र पवन कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जूनियर हाईस्कूल गवाड़ में 7वीं के छात्र हितेश बिष्ट ने जूनियर वर्ग के लड़के लड़कियों के 'श्रम विभाजन में संतुलन' में तीसरा स्थान हासिल किया। बीईओ एसएस बिष्ट व प्रधानाचार्य रमेश चंद्र तिवाड़ी आदि ने विद्यार्थियों का उत्साहव‌र्द्धन किया।

===========

केपीएस के तीन बच्चों ने बढ़ाया मान

कुमाऊं पब्लिक स्कूल की छात्रा भावना आर्या व अन्नपूर्णा मठपाल के नीट तथा मयंक अधिकारी ने जेई मेंस परीक्षा उत्तीर्ण किए जाने पर विद्यालय परिवार ने उनका स्वागत किया। निदेशक पीएस राणा, चेयरमैन रेखा चौहान व प्रधानाचार्य उमा अधिकारी ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया।

Posted By: Jagran