संस, अल्मोड़ा : प्रदेश में चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद मुख्य पार्टियां अपने जीतने वाले प्रत्याशी का चयन कर उसे चुनाव मैदान में उतारने की कसरत कर रहीं हैं। दूसरी ओर इस चुनाव में पहली बार अपने मतों का प्रयोग करने के लिए नए युवा भी काफी उत्साहित हैं। वह चाहते हैं कि अपने क्षेत्र से ऐसे विधायक को चुनेंगे, जो बेरोजगारी की समस्या को दूर करने वाला होगा। वहीं उनके क्षेत्र में विकास के लिए जनहित की नीतियों को लाने का कार्य करेगा। महंगाई और भ्रष्टाचार को दूर कर आम जनता को राहत पहुंचाने वाला होगा। कुछ युवाओं ने अपने उत्साह को कुछ इस तरह से बयां किया। चुनाव में पहली बार मतदान के लिए काफी उत्साहित हूं। मैं ऐसे जनप्रतिनिधि को चुनना चाहती हूं, जो जनता की समस्या के समाधान के लिए हर पल तैयार रहे। पहली बार वोट करने जाने से पहले चुनाव मैदान में उतरे सभी प्रत्याशियों के बारे पूरी जानकारी रखूंगी।

- शिखा उप्रेती, छात्रा एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा पहली बार विधानसभा चुनाव में हिस्सा ले रही हूं। अपने मत के प्रयोग के लिए काफी उत्साहित हूं। मैं अपना मत उसी उम्मीदवार को दूंगी, जिसमें बेरोजगारी की समस्या को दूर करने में समझ हो। वहीं शिक्षा व स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने वाला होना चाहिए। इन बातों का सभी युवाओं ने भी ध्यान रखना चाहिए।

- रेनू, छात्रा, एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा चुनाव को लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है। मैं अपने पहले मतदान से एक शिक्षित और समझदार उम्मीदवार को वोट देकर अपने प्रदेश को बेरोजगारी, गरीबी और भ्रष्टाचार से मुक्त बनाना चाहता हूं। शिक्षा ही एक उज्ज्वल भविष्य का आधार है, उसे हमेशा ध्यान में रखना चाहिए।

- देवांश जोशी, छात्र एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा

ऐसा प्रतिनिधि चुनना चाहिए जो आने वाले समय में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाए। वहीं क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए विधानसभा में आवाज उठाए। स्वरोजगार के लिए चलने वाली सरकार की योजनाओं की जानकारी अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाए।

- अमित बिष्ट, छात्र एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा

Edited By: Jagran