पेट दर्द से अस्पताल पहुंची नाबालिग ने नवजात को दिया जन्म

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : पेट दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंची नाबालिग ने नवजात को जन्म दे दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी। घटना के बाद अस्पताल में पूरा दिन चर्चा का माहौल रहा। नाबालिग ननिहाल में रहती थी, कुछ समय पूर्व ही अपने घर लौटी थी। हालांकि अब तक आरोपित की जानकारी नहीं मिल पाई है।

नैनीताल जिला निवासी 14 वर्षीय नाबालिग को तेज पेट दर्द उठा। दर्द से पीड़ित नाबालिग को स्वजन मेडिकल कालेज के अधीन बेस अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में जांच के बाद नाबालिग के गर्भवती होने की पुष्टि हुई। प्रसव पीड़ा के दौरान गुरुवार को उसका सामान्य प्रसव किया गया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि पीड़िता ननिहाल में नानी के साथ रहती थी। कुछ माह पूर्व नानी की मृत्यु होने पर वह वापस घर आ गई थी। पुलिस ने स्वजनों से काफी पूछताछ की। लेकिन फिलहाल आरोपित और घटना की कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। इधर जच्चा और बच्चा दोनों अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस लगातार मामले में पूछताछ कर रही है।

अविवाहित बालिग ने भी दिया नवजात को जन्म

अल्मोड़ा जिला अस्पताल में उपचार को पहुंची एक 21 वर्षीय युवती ने भी नवजात को जन्म दिया है। रात में स्वजन उसे पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जिला से महिला रेफर करते ही युवती का प्रसव हो गया। हालांकि मामले में कोई शिकायत नहीं मिलने पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि युवती का तीन माह बाद विवाह होना है।

एक नाबालिग और दूसरी बालिग अविवाहिता ने नवजात को जन्म दिया है। नाबालिग के मामले में जांच की जा रही है, फिलहाल स्वजन कुछ नहीं बता पा रहे हैं। मामले में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।

- राजेश कुमार यादव, कोतवाल अल्मोड़ा

Edited By: Jagran

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट