Move to Jagran APP

गुलदार पर भारी पड़ा ग्रामीण का हौसला

संवाद सूत्र, ताड़ीखेत (रानीखेत) : विकासखंड की मोवड़ी ग्राम पंचायत के भुइना तोक में ग्रामीण्

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 11:10 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 11:10 PM (IST)
गुलदार पर भारी पड़ा ग्रामीण का हौसला
गुलदार पर भारी पड़ा ग्रामीण का हौसला

संवाद सूत्र, ताड़ीखेत (रानीखेत) : विकासखंड की मोवड़ी ग्राम पंचायत के भुइना तोक में ग्रामीण का हौसला उसे गुलदार के जबड़े से बचा ले गया। पैदल रास्ते पर गुलदार के अचानक हमला करने पर ग्रामीण ने हिम्मत के साथ न केवल पांच से दस मिनट तक संघर्ष किया बल्कि चीख पुकार मचा गांव वालों को भी मदद के लिए बुलवा लिया। इस दरमियान गुलदार ने उसके दाएं हाथ को जख्मी भी कर दिया।

loksabha election banner

मामला बीती गुरुवार शाम का है। पर्यटन नगरी स्थित खड़ी बाजार में प्रिंटिंग प्रेस में काम करने वाला भुइना गांव निवासी गौरी सिंह गांव के लिए रवाना हुआ। वह पैदल रास्ते से होकर आबादी के बीच पहुंचा ही था कि लोक देवता कलबिष्ट के मंदिर के पास घात लगाए बैठा गुलदार झपट पड़ा। अचानक हुए हमले से पहले तो गौरी सिंह घबरा गया। इसी घबराहट में उसने कंधे में टंगा बैग गुलदार पर दे मारा। इससे गुलदार कुछ पीछे हटा तो ग्रामीण की हिम्मत बढ़ती गई। साथ ही उसने चीख पुकार मचा गांव वालों को मदद के लिए बुलाया। मौके की ओर दौड़े प्रधान भजन सिंह रावत व अन्य लोगों ने बताया कि गुलदार ने चार पांच बार हमला किया। गौरी सिंह का हाथ जबड़े में दबोच लिया। मगर ग्रामीणों के शोर मचाने व गौरी के साहस दिखाने पर वह उसे छोड़ जंगल की ओर निकल गया।

===================

रेंजर से मिले ग्रामीण, पिंजड़ा लगाने की मांग

ग्राम प्रधान भजन सिंह के साथ ग्रामीण शुक्रवार को रेंज अधिकारी उमेश पांडे से मिले। बताया कि पिछले वर्ष भी गुलदार ने माधव राम पर हमला कर घायल कर दिया था। ग्रामीणों ने क्षेत्र में पिंजड़ा लगाने पर जोर दिया। ताकि ¨हसक हो रहे गुलदार को कैद कर दूर जंगल या तेंदुआ आवास अल्मोड़ा पहुंचा निजात दिलाई जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.