संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : राजकीय शिक्षक संघ ने पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में अराजक तत्वों द्वारा मतदान कार्मिकों से की गई अभद्रता की कड़ी निंदा की है। संघ ने तीसरे चरण के मतदान के साथ ही मतगणना तिथि को कार्मिकों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने की मांग उठाई है। राज्य निर्वाचन आयुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी से ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने पर जोर दिया है।

राजकीय शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक में कहा गया कि जिले के भैसियाछाना ब्लॉक में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान निपटा कर लौट रहे कार्मिकों पर क्षेत्र के कुछ अराजक तत्वों द्वारा जिस प्रकार अभद्र व्यवहार किया गया, उसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है। संगठन के जिलाध्यक्ष हीरा सिंह बोरा ने कहा कि कार्मिकों के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए। ताकि ऐसे तत्वों को निकट भविष्य के लिए सबक मिल सके। उन्होंने निष्ठापूर्वक चुनाव संपन्न कराने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को चुनाव के दौरान पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग उठाई है। संगठन ने पोलिंग पार्टी के पीड़ित सदस्यों को आश्वस्त किया है कि संगठन पूरी मुस्तैदी से उन्हें सहयोग करेगा। उन्होंने मतदान कार्मिकों के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है। कहा है कि संबंध में अन्य सभी संगठनों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

बैठक में जिला मंत्री भूपाल सिंह चिलवाल, मंडलीय मंत्री डॉ. कैलाश एस डोलिया, किशन सिंह खोलिया, नितेश कांडपाल, राजू मेहरा, खुशहाल महर, सुनील बिष्ट, प्रमोद मेहरा, राजेंद्र कुमार जोशी, कैलाश रावत समेत जिले के विभिन्न विकास खंडों के शिक्षक मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप