संवाद सहयोगी, चौखुटिया : विकास खंड के सभी विद्यालयों में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनका भावपूर्ण स्मरण किया गया। शिक्षक के रूप में उनकी भूमिका पर विस्तार से चर्चा की गई। बच्चों ने कई कार्यक्रम भी पेश किए। कई स्थानों पर शिक्षकों को सम्मानित भी किया गया।

बोनाफाइड हायर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस-गुरुजन चरण बंदन कार्यक्रम के रूप में समारोह पूर्वक मनाया गया। शुभारंभ एसडीएम रजा अब्बास ने पूर्व राष्ट्रपति के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया। उन्होंने गुरुजनों से बेहतर शिक्षा के साथ साथ बच्चे को बचपन से ही अच्छा इंसान बनाने की दिशा में कार्य करने की सीख दी तथा बच्चों से हम सब भारतीय हैं की भावना से आगे बढ़ने को कहा। इस अवसर पर प्रबंधक पुष्कर कांडपाल, प्रधानाचार्या ललिता जोशी व पूर्व जिला पंचायत सदस्य गणेश नायक ने भी विचार रखे। अंत में शिक्षकों को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया।

भिकियासैंण: यहां भी तमाम विद्यालयों में शिक्षक दिवस हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। स्थान स्थान पर बच्चों ने कार्यक्रम पेश किए एवं कई विद्यालयों में शिक्षक भी सम्मानित किए गए।

Posted By: Jagran