Move to Jagran APP

अभद्रता पर भड़के एसएसजे के छात्र

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा एसएसजे परिसर में एक शिक्षक द्वारा छात्र छात्राओं से अभद्रता करने का

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 06:03 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 06:03 PM (IST)
अभद्रता पर भड़के एसएसजे के छात्र
अभद्रता पर भड़के एसएसजे के छात्र

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : एसएसजे परिसर में एक शिक्षक द्वारा छात्र छात्राओं से अभद्रता करने का मामला तूल पकड़ गया है। छात्रों ने मंगलवार को परिसर में जमकर हंगामा काटा और परिसर में तैनात शिक्षक को तत्काल बर्खास्त करने की मांग भी की।

prime article banner

एसएसजे परिसर में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र छात्राओं ने छात्रसंघ अध्यक्ष राजन जोशी के नेतृत्व में परिसर में जमकर हंगामा काटा। छात्रों ने आरोप लगाया कि परिसर में जीआइएस विभाग में कार्यरत शिक्षक पवन कुमार द्वारा छात्र-छात्राओं को आरटीआइ के तहत परीक्षा की कापियां मांगने के बाद उन्हें धमकाने का प्रयास किया। छात्रों ने आरोप लगाया कि शिक्षक द्वारा कुछ छात्र छात्राओं को फोन कर उनके भविष्य से खिलवाड़ करने की धमकी भी दी गई। छात्रों ने इस मामले को लेकर परिसर में जमकर हंगामा काटा और शिक्षक पवन कुमार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग भी की। छात्र संघ अध्यक्ष राजन जोशी ने कहा कि छात्र-छात्राओं द्वारा परीक्षाओं में कम अंक मिलने के कारण आरटीआइ के तहत विवि से परीक्षा की कापियां मांगी गई थी। जिस पर जीआइएस विभाग में तैनात शिक्षक द्वारा आपत्ति व्यक्त करते हुए छात्र छात्राओं का उत्पीड़न करने का प्रयास किया है। जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। छात्रों ने इस संबंध में प्रॉक्टर से वार्ता की और उन्हें ज्ञापन भी सौंपा। प्रदर्शन के दौरान अभिषेक बनौला, अक्षय कुमार, आशीष पंत, पवन मेहरा, अभिषेक रावत, सुनील कठायत, चंदन बहुगुणा, कमल नेगी, नवीन नैलवाल, पंकज बोरा समेत अनेक छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

---------------

आनन फानन में बुलाया गई पुलिस फोर्स

एसएसजे परिसर में छात्रों के हंगामे के बाद परिसर प्रबंधन ने आनन फानन में पुलिस बल को भी परिसर में बुला लिया। दरअसल छात्र छात्राएं जीआइएस विभाग में कार्यरत शिक्षक को तत्काल हटाने की मांग कर रहे थे। काफी समझाने के बाद भी छात्र नहीं मानें तो सुरक्षा के लिहाज से पुलिस फोर्स मंगवाना पड़ा।

------------------------

शिक्षक को परिसर आने से किया था मना

एसएसजे परिसर में शिक्षक और छात्र-छात्राओं के बीच चल रही तनातनी के बीच विवि प्रशासन ने शिक्षक पवन कुमार को परिसर में आने से मना किया था, लेकिन इसके बाद भी मंगलवार को शिक्षक पवन कुमार परिसर में आ गए। जिस कारण छात्र छात्राओं का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया।

--------------------

जीआइएस विभाग के छात्र-छात्राओं ने विभाग में कार्यरत शिक्षक पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस मामले को संज्ञान में लिया गया है। पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। बुधवार को कमेटी इस मामले की जांच करेगी।

-देवेंद्र सिंह बिष्ट, प्रॉक्टर एसएसजे परिसर, अल्मोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.