संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : ब्लॉक के बग्वालीपोखर में पूर्व सैनिक लीग के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण विधायक महेश नेगी ने किया। करीब साढ़े नौ लाख रुपये की लागत से बने भवन में अब सैन्य आश्रितों को विभिन्न प्रशिक्षण के साथ सैनिक कल्याण के शिविर भी लग सकेंगे।

बग्वालीपोखर के चपड़ास्थान में नवनिर्मित भवन का पं. चंद्रशेखर शास्त्री के मंत्रोच्चारण के बीच विधायक महेश नेगी ने लोकार्पण किया। उन्होंने कहा सैनिक लीग भवन अस्तित्व में आने से पूर्व सैनिकों के बैठकों व उनके आश्रितों को प्रशिक्षण आदि की सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने इसे क्षेत्र के पूर्व सैनिकों के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए अन्य कायरें में भी पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया। अध्यक्षता कुंवर सिंह नेगी व संचालन हरीश भंडारी ने किया।

===========

भवन बनने से पूर्व सैनिक उत्साहित

वीरागना कौशल्या देवी ने अपने पति स्व. नंदन सिंह की स्मृति में दान दी गई एक नाली भूमि पर भवन बनने से पूर्व सैनिक उत्साहित हैं। उन्होंने भवन निर्माण को धनराशि प्रदान करने के लिए सासद अजय टम्टा, विधायक महेश नेगी व पूर्व विधायक मदन बिष्ट का आभार जताया। कहा अब पूर्व सैनिकों को बैठकों, शिविरों व पाल्यों के कंप्यूटर, भर्ती पूर्व प्रशिक्षण आदि के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

===========

ये रहे मौजूद

उपजिला सैनिक कल्याण अधिकारी भगवत सिंह, भूपाल सिंह, बहादुर सिंह, दौलत सिंह, ललित मोहन कैड़ा, जीवन सिंह, प्रयाग काडपाल, मोहन सिंह खीम सिंह, विनोद अधिकारी, कौशल्या देवी, भागुली देवी, बसंती देवी, कुंदन सिंह मेहता, दामोदर जोशी, शिव दत्त आदि।

Posted By: Jagran