Move to Jagran APP

विवादों में एसओजी, सड़क पर अधिवक्ता

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : रविवार की रात एसओजी द्वारा गुलदार की खाल के साथ पकड़े गए अधिवक्ता

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 05:00 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 05:00 PM (IST)
विवादों में एसओजी, सड़क पर अधिवक्ता
विवादों में एसओजी, सड़क पर अधिवक्ता

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : रविवार की रात एसओजी द्वारा गुलदार की खाल के साथ पकड़े गए अधिवक्ता मामले ने तूल पकड़ लिया है। मंगलवार को बार एसोसिएशन के सदस्यों ने एसओजी की कार्रवाई के खिलाफ नगर में प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।

loksabha election banner

मंगलवार को एसओजी की कार्रवाई से नाराज अधिवक्ताओं ने कलक्ट्रेट से लेकर जिला जजी तक प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने कहा कि एसओजी की टीम ने अधिवक्ता दीवान सिंह को एक साजिश के तहत गिरफ्तार किया है। जबकि दीवान सिंह उस दिन अपने घर पर ही थे। अधिवक्ताओं ने कहा कि एसओजी जिले में खौफ का माहौल पैदा कर निर्दोष लोगों को फंसा कर भय पैदा करने की कोशिश कर रही है। अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री से इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने, एसओजी के कर्मचारियों की संपत्ति की जांच कराने और एसएसपी का जल्द स्थानांतरण करने की मांग की है। अधिवक्ताओं ने कहा इस मामले में जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो वह आंदोलन शुरू कर देंगे। अधिवक्ताओं ने इस संबंध में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट को एक प्रार्थना पत्र देकर जांच की मांग भी की। प्रदर्शन में बार एसोसिएशन के महेश परिहार, शेखर लखचौरा, पीसी तिवारी, चामू सिंह गस्याल, कैलाश जोशी, महेश नगरकोटी, जीवन चंद्र समेत अनेक अधिवक्ता मौजूद रहे।

---------------

एसओजी की दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं

विकास खंड भैंसियाछाना के लिंगुणता निवासी अधिवक्ता दीवान सिंह की गिरफ्तारी को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने कहा है कि एसओजी ग्रामीण क्षेत्र के सीधे साधे लोगों को झूठे मामलों में फंसाकर वाहवाही लूटने का प्रयास कर रही है। स्थानीय लोगों ने कहा है कि दीवान सिंह घटना वाले दिन अपने घर पर ही था और हरीश मेहता उन्हें किसी काम का बहाना कर अपने साथ ले गया। ग्रामीणों ने कहा कि एसओजी ने वास्तविक आरोपी को पकड़ने के बजाय निर्दोष अधिवक्ता को इस मामले में गिरफ्तार किया है। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य गणेश चम्याल, पप्पू मेहता, संतोष बिष्ट, बहादुर सिंह, बसंत सिंह ने कहा है कि अगर अधिकारियों द्वारा एसओजी के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह आंदोलन शुरू कर देंगे।

-------------------------

कार्रवाई का उपपा ने भी किया विरोध

एसओजी द्वारा अधिवक्ता को साजिशन फंसाने की कार्रवाई का विरोध किया है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा है कि एसओजी झूठी वाहवाही लूटने के लिए इस तरह की कार्रवाई कर रही है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन शुरू किया जाएगा।

------------------------

एसओजी के कर्मचारियों ने पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने कार्य को अंजाम दिया है। भविष्य में भी एसओजी गलत कार्यो में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। अधिवक्ताओं के विरोध का कोई मामला मेरे संज्ञान में नहीं है, ना ही इस मामले में अभी तक कोई लिखित जानकारी मुझे दी गई है।

-पी रेणुका देवी, एसएसपी, अल्मोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.