संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : 'सरकार जनता के द्वार' थीम पर जीआइसी जालली में लगे बहुद्देश्यीय शिविर सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा व पेयजल की समस्याएं छाई रहीं। विधायक महेश नेगी व डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निदान के निर्देश दिए। जहां शिविर लगा था उसी जीआइसी में अरसे से विज्ञान के शिक्षक तैनात न होने का मामला भी उठा।

जीआइसी जालली में सोमवार को विधायक महेश की अध्यक्षता में शिविर लगा। ब्लॉक क्षेत्र के भीम सिंह नेगी, किशन चंद्र, हरीश चंद्र पांडे, अमरनाथ सिंह की ओर से पेयजल समस्या उठाए जाने पर डीएम ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि पुरानी योजनाओं के प्रस्ताव बना कर भेजें ताकि उनका पुनर्गठन किया जा सके। इस दौरान बाबन गनोली सुरईखेत व नागार्जुन जालली रोड के डामरीकरण तथा मेती गांव में सड़क निर्माण की पुरजोर मांग उठी।

वहीं जमीनीवार के बाशिंदों ने सड़क निर्माण को दी गई कृषि भूमि का मुआवजा न मिलने का मुद्दा उठाया। डीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को ठोस कदम उठा कार्यवाही से जल्द अवगत कराने को कहा।

==================

जमीनीवार में गैस वाहन ही नहीं

जमीनीवार क्षेत्र में गैस वाहन न पहुंचने का मामला भी आया। डीएम ने पूर्ति विभाग के अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश देते हुए विधायक को आश्वस्त किया कि जो भी शिकायतें मिली हैं, तय समयावधि में समाधान किया जाएगा। संचालन आरसी तिवाड़ी ने किया।

==============

योजाओं का लाभ उठाएं ग्रामीण

विधायक महेश नेगी ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, सरकार अंतिम गांव तक योजनाएं पहुंचाने को प्रतिबद्ध है। विधायक ने अधिकारियों को शिविर में उठी शिकायतों के त्वरित निदान के निर्देश भी दिए।

============

कुल 52 शिकायतें दर्ज

शिविर में पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण, सड़क, विद्युत, राजस्व, पूर्ति, कृषि, उद्यान, पशुपालन आदि से जुड़ी 52 शिकायतें दर्ज की गई। 130 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा बांटी गई। समाज कल्याण विभाग के स्टॉल पर 15 शिकायतें दर्ज हुई। विधवा व वृद्धावस्था पेंशन आदि मामलों का निस्तारण भी किया गया। राजस्व विभाग से जुड़ी 50 शिकायतों के निस्तारण को संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कियागया। पशुपालन, कृषि, उद्यान आदि विभागों ने स्टॉल लगा उपकरण बांटे।

=============

ये रहे मौजूद

सीडीओ मनुज गोयल, एसडीएम आरके पांडे, सीएमओ डॉ. विनीता साह, सीईओ जगमोहन सोनी, डीडीओ केके पंत, मंडल अध्यक्ष राजेंद्र रौतेला, जर्नादन पांडे, युगल किशोर आर्या, हरीश पांडे, जगदीश बुधानी आदि।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस