संस, भिकियासैंण (अल्मोड़ा) : शिक्षकों की विभिन्न गतिविधियों के अलावा अन्य क्रियाकलापों के लिए भिकियासैंण में लाखों की लागत के शिक्षक भवन खस्ता हैं। इसके आस-पास झाड़ियां भी उग आई हैं। इस कारण अब यहां होने वाले सभी कार्यक्रम आदर्श इंटर कालेज में आयोजित कराए जाते हैं। इससे बच्चों का शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है।

भिकियासैंण के आदर्श इंटर कालेज के पास शिक्षकों की अनेक गतिविधियों और अन्य क्रियाकलापों के लिए वर्ष 2011-12 में करीब बारह लाख रुपये की लागत से यहां शिक्षक भवन का निर्माण किया गया। देख-रेख के अभाव में निर्माण के करीब सात साल बाद ही यह भवन बदहाल है। भवन के चारों ओर बढ़ी बढ़ी झाड़ियां उग आई हैं। इस कारण यहां होने वाले सभी क्रियाकलाप इंटर कालेज में ही आयोजित कराए जाते हैं। अभिभावक संघ अध्यक्ष रमेश चंद्र ने कहा है कि विद्यालय में कभी शिक्षकों की ट्रेनिग, कभी पुस्तक मेला, कभी चुनाव सेंटर बना दिया जाता है। ऊपर से विद्यालय के मैदान में खड़े वाहन भी बच्चों के शिक्षण कार्य में बाधक बन रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों से इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की मांग की है।

---

इंसेट

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

भिकियासैंण : आदर्श इंटर कालेज में शिक्षण कार्य में पड़ रहे व्यवधान को लेकर अभिभावक संघ उमेश नैलवाल के नेतृत्व में उपजिलाधिकारी से मिला। संघ के सदस्यों ने विद्यालय की व्यवस्थाओं के बारे में उन्हें जानकारी दी और संबंधित अधिकारियों को शैक्षिक माहौल बेहतर बनाने के निर्देश देने की मांग भी की। संघ ने कहा है कि अगर शीघ्र कोई कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। इधर एसडीएम अभय प्रताप ले अभिभावकों को इस मामले को संज्ञान में लेने का आश्वासन दिया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस