संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : पुरानी पेंशन नीति बहाल करने, जीवन व स्वास्थ्य बीमा किए जाने समेत अन्य मांगों को लेकर नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों ने गुरुवार को भी पालिका परिसर में धरना दिया। साथ ही अब तक कर्मचारियों की कोई सुध नहीं लिए जाने पर शासन के खिलाफ नारेबाजी की। तय किया गया कि10 अप्रैल से सफाई कर्मचारी अधिकार यात्रा निकाली जाएगी।

संघ के प्रांतीय आह्वान पर पालिका कर्मचारियों की ओर से यह धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है। धरना स्थल पर हुई सभा में प्रदेश महासचिव राजपाल पवार ने कहा कि यदि संघ की 11 सूत्रीय समस्याओं का समाधान जल्द नहीं किया गया तो संघ आंदोलन को तेज करने के लिए बाध्य होगा। 10 अप्रैल से सफाई कर्मचारी अधिकार यात्रा निकाली जाएगी, जो एक पखवाड़ा चलेगी। इसके तहत हर पालिका में जाकर सफाई कर्मचारियों को उनके हितों के प्रति जागरूक किया जाएगा। यदि इसके बाद भी कर्मचारियों के हितों के लिए कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया तो फिर निर्णायक आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। धरना-प्रदर्शन में दीपक चंदेल, राजेंद्र कुमार, सतीश कुमार, राजेश टांक, दीपक सैलानी, यशपाल, अनिल कुमार, भूपेंद्र कुमार, कमल कुमार, दीपचंद, संजय कुमार, राजेश प्रधान, जगदीश कुमार, हिमांशु पवार आदि मौजूद रहे।

मांगों को लेकर दो घंटे कार्य बहिष्कार

अल्मोड़ा : लंबित मांगों का समाधान न होने पर उत्तरांचल फैडरेशन ऑफ मिनिस्ट्रीयल सर्विसेज एसोसिएशन की जिला इकाई का कार्यबहिष्कार गुरुवार को भी जारी रहा।

सभी 34 विभागों के कर्मचारियों ने अपने-अपने कार्यालय परिसर में दो घंटे काम बंद रखा। वक्ताओं ने कहा कि लंबे अरसे से एक अक्टूबर 2005 के बाद नियुक्त काíमकों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने, गोल्डन कार्ड की विसंगतियों का निराकरण, सभी विभागों में मिनिस्ट्रीयल काíमकों के रिक्त पद भरे जाने समेत अन्य मांगों पर गौर नहीं किया गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा। एसोसिएशन के मंडलीय अध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पाठक ने कार्यबहिष्कार के दौरान विभिन्न विभागों के कार्यालयों का भ्रमण किया। कहा कि शासन जल्द हठधर्मिता छोड़ समाधान की ओर कदम बढ़ाए। कार्य बहिष्कार में ललित मोहन भट्ट, प्रकाश , विमला, आशा राना , दरवान सिंह हर सिंह, सुदर्शन पांडे, पुष्कर सिंह भैसोड़ा व सीएस नैनवाल आदि मौजूद रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021