संवाद सहयोगी, दन्यां: बहुउद्देशीय साधन सहकारी समितियों के माध्यम से अब पतंजलि के उत्पाद भी लोगों को उपलब्ध होंगे। प्रदेश की समस्त सहकारी समितियों में शीघ्र पतंजलि आरोग्य केंद्रों की स्थापना की जा रही है। प्रथम चरण में 100 समितियों का चयन किया गया है।

यह जानकारी बहुउद्देशीय साधन सहकारी समिति दन्यां के अध्यक्ष गणेश पांडे ने कहा कि अपर निबंधक सहकारी समितियां उत्तराखंड आनंद एडी शुक्ल द्वारा प्रथम चरण में चयनित 100 साधन सहकारी समितियों का चयन किया है। समिति अध्यक्षों और सचिवों को पतंजलि योग पीठ हरिद्वार के श्रद्धालयम परिसर में आयोजित गोष्ठी में आरोग्य केंद्रों के संचालन की विस्तार से रूपरेखा तैयार करते हुए जानकारी दी गई है। समिति के संचालकों और शेयर धारकों ने प्रदेश सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया है। विकासखंड धौलादेवी के अनेक जन प्रतिनिधियों का कहना है कि समितियों में पतंजलि आरोग्य केन्द्रों की स्थापना हो जाने पर जहां कई लोगों को रोजगार प्राप्त होगा वहीं दूरदराज के ग्रामीण लोगों को पतंजलि के उत्पाद भी उचित दामों पर उपलब्ध हो सकेंगे। बॉक्स

ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को मिलेगा लाभ

बहुउद्देशीय साधन समिति दन्यां में पतंजलि आरोग्य केंद्र की स्थापना हो जाने से जहां स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा वहीं पतंजलि के उत्पाद दूर दराज के ग्रामीणों को उचित दामों पर उपलब्ध हो सकेंगे। सहकारी समिति को भी लोगों की सेवा का अवसर प्राप्त हो सकेगा। पतंजलि योगपीठ और प्रदेश सरकार का यह निर्णय स्वागत योग्य है। गणेश पांडेय, अध्यक्ष बहुउद्देशीय साधन सहकारी समिति दन्यां।

Posted By: Jagran