संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : शिक्षक दिवस के मौके पर जिले भर अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूलों में बच्चों ने अनेक रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया और सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बताए गए मार्गो पर चलने का संकल्प भी लिया गया।

शिक्षक दिवस के मौके पर संकुल केंद्र सरस्वती शिशु मंदिर जीवनधाम में सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर वंदना का आयोजन किया गया। इस मौके पर अवकाश प्राप्त प्रो. एसएस पथनी ने कहा कि गुरु ही शिष्य के अंधकार को दूर कर उसे प्रकाश की ओर ले जाता है। प्रधानाचार्य भैरव कार्की ने भी स्कूली बच्चों को डॉ. राधा कृष्णन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मुस्कान सेवा समिति ने इस मौके पर बाल शिशु गृह व बाल किशोरी गृह में फलों का वितरण किया। विवेकानंद इंटर कालेज में भी प्रधानाचार्य मोहन रावल ने स्कूली बच्चों से गुरु शिष्य परंपरा का निर्वहन करने की बात कही। राजकीय इंटर कालेज अल्मोड़ा में मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने बच्चों को बताया कि गुरु के मार्ग निर्देशन में ही शिष्य अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। जबकि राजकीय जूनियर हाईस्कूल बल्टा, राजकीय बालिका इंटर कालेज अल्मोड़ा समेत जिले भर के सभी स्कूलों में विचार गोष्ठियों का आयोजन किया गया। स्कूली बच्चों ने इस मौके पर अनेक रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन भी किया। इधर जिले के सोमेश्वर, जैंती, धौलादेवी, पनुवानौला समेत अनेक क्षेत्रों में भी शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया।

इस मौके पर प्रधानाचार्य राजेश बिष्ट, गोविंद रावत, दीपक पांडे, नंदा बल्लभ पांडे, तरुण जैड़ा, मयंक तिवारी, राजेंद्र रावत, आशुतोष साह, मदन भंडारी, टीआर टम्टा, सावित्री टम्टा, हंसा पांडे, रेनू जोशी, जया कांडपाल, किरन सलाल, बीना भट्ट, पुष्पा, गिरिजा पाठक समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

Posted By: Jagran