Move to Jagran APP

आइएसबीटी के धीमे निर्माण पर नाराज हुए राज्य सभा सांसद

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा नगर के लोअर माल रोड में निर्माणाधीन अंतरराज्यीय बस अड्डे का वर्षो बा

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 05:14 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 05:14 PM (IST)
आइएसबीटी के धीमे निर्माण पर नाराज हुए राज्य सभा सांसद
आइएसबीटी के धीमे निर्माण पर नाराज हुए राज्य सभा सांसद

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नगर के लोअर माल रोड में निर्माणाधीन अंतरराज्यीय बस अड्डे का वर्षो बाद भी निर्माण न होने पर राज्य सभा सासंद प्रदीप टम्टा ने नाराजगी व्यक्त की है। टम्टा ने गुरुवार को निर्माणाधीन स्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

आइएसबीटी के निरीक्षण के दौरान राज्य सभा सांसद ने विभागीय अधिकारियों से बातचीत की और निर्माण कार्य की समीक्षा भी की। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि लंबे समय से आइएसबीटी के निर्माण के लिए बजट अवमुक्त नहीं हो पाया है। जिस कारण निर्माण कार्य पूरी तरह बंद है। अधिकारियों ने बताया कि नगर के माल रोड पर स्थापित स्टेशन को यहां स्थानांतरित किया जाना है, लेकिन जब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता यह संभव नहीं है। राज्य सभा सांसद ने कहा है कि पूर्ववर्ती हरीश रावत की सरकार के दौरान आइएसबीटी के निर्माण के लिए पांच करोड़ रुपये अवमुक्त किए गए थे, लेकिन वर्तमान सरकार इसके निर्माण के प्रति जरा भी गंभीर नहीं है। टम्टा ने कहा कि भाजपा सरकार पूर्व में स्वीकृत विकास कार्यों को बाधित करने का प्रयास कर रही है जो ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि आइएसबीटी के निर्माण के बाद जहां माल रोड पर वाहनों का दबाव कम होता वहीं अल्मोड़ा समेत बागेश्वर और पिथौरागढ़ के लोगों को बेहतर सुविधा मिल पाती। निरीक्षण के दौरान पूर्व विधायक मनोज तिवारी, पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक, रोहित शैली, अमित मेहरोत्रा, हेम जोशी, प्रकाश मेहरा, गजेंद्र कठायत, राजेंद्र सिंह, गोविद टम्टा, रमेश जोशी, सुरेश नेगी, भगत लाल, मीना कोरंगा, मनीष जोशी समेत अनेक लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.