संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : वैश्रि्वक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचाव तथा इसके कारण समाज में व्याप्त भय को दूर करने के मकसद से सामाजिक कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह कनौणिया बिष्ट इन दिनों अपने गीतों के माध्यम से जागरूकता फैला रहे हैं। दो बार द्वाराहाट विधानसभा से विधायक का चुनाव लड़ चुके इस संस्कृति प्रेमी के अभियान को खूब सराहना भी मिल रही है।

द्वाराहाट विधानसभा के चौना (मासी) निवासी राजेंद्र सिंह कनौणिया बिष्ट इन दिनों अपने अभियान के कारण बड़े चर्चित हैं। विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कोरोना महामारी के खिलाफ लोगों को जागरुक कर रहे हैं। इससे भी अधिक महत्वपूर्ण यह कि इस महामारी के कारण समाज में फैले भय और अनिश्चितता की स्थिति को दूर करने के लिए अपने कुमाऊंनी गीत तथा संवाद के जरिए अलख जगाए हैं। सोमवार को मुख्य चौराहा पर अभियान के दौरान उन्होंने बताया कि मासी से शुरु इस अभियान को द्वाराहाट व चौखुटिया विकासखंडों के विभिन्न क्षेत्रों में पूरा किया जा चुका है। लोगों के मन में कोरोना वायरस के प्रति जो भय फैला है, उससे प्रतिरोधक क्षमता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की बात विशेषज्ञों से पता चली। तभी से सावधानी बरतने और भय दूर करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा हूं, जो आगे भी जारी रहेगा।

=

'सामाजिक कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह कनौणिया बिष्ट लॉकडाउन के नियमों का पालन कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ लोगों का उत्साहवर्धन भी कर रहे हैं। इस कार्य के लिए उनकी हरसंभव सहायता की जाएगी।

- अजय साह, प्रभारी निरीक्षक द्वाराहाट'

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस