Move to Jagran APP

फड़ व्यवसायियों को वेंडर जोन में मिलेगी जगह

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा नगर पालिका परिषद की ओर से नगर में वेंडर जोन बनाने की योजना है। इ

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 11:03 PM (IST)
फड़ व्यवसायियों को वेंडर जोन में मिलेगी जगह
फड़ व्यवसायियों को वेंडर जोन में मिलेगी जगह

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: नगर पालिका परिषद की ओर से नगर में वेंडर जोन बनाने की योजना है। इसके लिए पालिका की ओर से शहरी विकास निदेशालय को 34 लाख 10 हजार का आगणन भेजा गया है। वेंडर जोन बनने के बाद नगर की बाजारों में यहां वहां फड़ लगाने वाले व्यवसायियों को नगर पालिका स्थान उपलब्ध कराएगी।

loksabha election banner

नगर के पटाल बाजार क्षेत्र में फुटपाथ पर कई फड़ व्यवसायियों के दुकानें लगाने से बाजार संकरा हो जाता है। इन फड़ व्यवसायियों को बाजार क्षेत्र से हटाकर वेंडर जोन में पालिका स्थान उपलब्ध कराएगी। बाजार में बैठने वाले फुटकर व्यवसायियों के लिए वेंडर जोन निर्माण को 34.10 लाख रुपये का आगणन नगर पालिका ने किया है। वेंडर जोन में टिनशेड, वाटर टैंक और मूत्रालय का प्राविधान रखा गया है। पटाल बाजार में विभिन्न स्थानों पर फड़ व्यवसायी दुकानों के आगे और फुटपाथ पर फड़ लगाकर अपनी आजीविका चलाते हैं। इनके द्वारा सामान काफी आगे तक फैला देने से बाजार काफी संकरा हो जाता है। जिससे लोगों को आने-जाने और खरीदारी करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। नगर पालिका ने कलक्ट्रेट के पीछे गली में वेंडर जोन के लिए स्थान चयनित किया है। 3112 स्कवायर फिट की भूमि पर बनने वाले इस वें डर जोन में सत्तर फड़ व्यवसायियों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए नगर पालिका ने फड़ व्यवसायियों को भी चिह्नित करना शुरू कर दिया है।

==========

नगर के फड़ व्यवसायियों को वेंडर जोन में स्थान उपलब्ध कराया जाएगा। वेंडर जोन के लिए भूमि चयनित है। इसके लिए शहरी विकास निदेशालय को आगणन बना कर भेज दिया है। जल्द ही वेंडर जोन बनाकर बाजार से फड़ व्यवसायियों को वहां स्थान उपलब्ध कराया जाएगा।

- श्याम सुंदर, ईओ, नगर पालिका अल्मोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.