संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : प्रदेश सरकार के निर्णयों को जनविरोधी करार देते हुए नगर कांग्रेस कमेटी ने रविवार को अल्मोड़ा में प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार देने के नाम पर उनसे छलावा कर रही है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नगर के चौघानपाटा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी भी की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि लोग जिला विकास प्राधिकरण को खत्म करने, मेडिकल कॉलेज में कर्मचारियों की स्थायी नियुक्ति किए जाने व स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दिए जाने, कोसी नदी में बने इंटकवेल की एसआइटी जांच किए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी सरकार इन च्वलंत मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला ने कहा कि अल्मोड़ा शहर में कैबिनेट आयोजित कराकर प्रदेश सरकार यहां की जनता को बरगलाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार जनता के प्रति गंभीर है तो जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त किए जाने और हार्ट केयर सेंटर को शुरू करने के निर्देश कैबिनेट की बैठक में दिए जाने चाहिए।

प्रदर्शन एवं पुतला दहन कार्यक्रम में गोपाल चौहान, परितोष जोशी, निर्मल रावत, मदन डांगी, अंबीराम, अरविद रौतेला, राजीव कर्नाटक, दीपांशु पांडे, संजय दुर्गापाल, पंकज बोरा, काíतक साह, फाकिर खान, रमेश कांडपाल, अमित बिष्ट, पीसी जोशी, पंकज कांडपाल, फराज अंसारी, कुलदीप मेर, दिनेश चंद्र समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप