संसू, भिकियासैंण (अल्मोड़ा) : ग्राम प्रधान से अभद्रता और धमकी का मामला तूल पकड़ गया है। जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) के खिलाफ तहरीर देने के बाद प्रधान संगठन ने मोर्चाबंदी तेज कर दी है। इधर, इस मामले में भाजपाई भी लामबंद होने लगे हैं। बुधवार को भिकियासैंण तहसील मुख्यालय में एसडीएम राहुल साह को ज्ञापन देकर डीडीओ के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग उठाई गई। इधर, मामला कलक्ट्रेट तक पहुंच गया है। जिला प्रधान संगठन ने डीएम को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई पर जोर दिया।

सीम ग्राम पंचायत (भिकियासैंण ब्लॉक) के प्रधान संदीप खुल्बे के अनुसार सोमवार को उन्होंने विभागीय जानकारी लेने के लिए डीडीओ केके पंत को फोन किया। आरोप है कि अचानक डीडीओ आक्रामक हो गए। फोन पर ही ग्राम प्रधान से गालीगलौज कर धमकाना शुरू कर दिया। इस पर प्रधान ने बीते रोज राजस्व पुलिस को डीडीओ के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। इधर, बुधवार को मामला और तूल पकड़ गया। भिकियासैंण के ब्लॉक अध्यक्ष प्रेम सिंह रावत ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेज डीडीओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं प्रधान संदीप ने एसडीएम राहुल साह के मार्फत डीएम को पत्र भेजा। इस मौके पर भाजपा मंडल महामंत्री मदन सिंह मेहरा, पूर्व प्रमुख नरेंद्र बिष्ट, नवीन वैला, प्रेम सिंह, त्रिलोक सिंह भंडारी आदि मौजूद रहे। इधर राजस्व उपनिरीक्षक ने कहा कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है।

========

डीएम दरबार तक पहुंचा मामला

अल्मोड़ा : यहां भी डीडीओ के खिलाफ आक्रोश भड़क उठा है। प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह गैलाकोटी के नेतृत्व में पंचायत प्रतिनिधि कलक्ट्रेट जा पहुंचे। डीएम नितिन सिंह भदौरिया को शिकायती पत्र देकर प्रधान से अभद्रता के आरोपी अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग उठाई। जिलाध्यक्ष गैलाकोटी का कहना था कि ग्रामीण विकास के लिए प्रधान चुने जाते हैं। सम्मानित पद पर रहते जब किसी योजना के बारे में जानकारी ली जा रही तो अधिकारियों द्वारा आपा खोकर अभद्रता करना कतई ठीक नहीं है। उन्होंने डीएम से मामले में निष्पक्ष कार्रवाई का आग्रह भी किया। इस मौके पर प्रधान कसून दीपा मटियानी, रमेश सिंह बोरा नौलाकोट, जिपं सदस्य नंदन आर्या, ममता देवी टाटिक, राजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

===

===

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस