संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : हादसों पर अंकुश तथा यातायात नियमों का कड़ाई से अनुपालन कराने के मकसद से जिला मुख्यालय में खाकी ने सख्त रुख अपना लिया है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा के निर्देश पर चले अभियान में पांच वाहन सीज कर दो के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति की गई। साथ ही 42 छोटे व बड़े वाहनों का चालान काट जुर्माना वसूला गया।

हालिया यातायात व्यवस्था बिगड़ने के बाद एसएसपी मीणा के पेंच कसने पर ट्रैफिक पुलिस की सुस्ती टूटी है। यातायात नियमों का उल्लंघन मसलन ओवरलोडिंग व बगैर फिटनेस आदि वाले 21 बस व ट्रक, 14 टैक्सी व अन्य चौपहिया, सात दोपहिया वाहन चालकों का चालान काट 20 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। इधर चार चालान कोर्ट के साथ ही पाच वाहन सीज भी किए गए। इसके अलावा दो चालकों के ड्राईविंग लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए संभागीय परिवहन अधिकारी को संस्तुति भेज दी गई।

================

खुलेआम धुआं उड़ाने पर ठोका जुर्माना

यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर सख्ती के साथ ही एसएसपी मीणा ने सार्वजनिक स्थलों पर धूमपान तथा शिक्षण संस्थानों के आसपास तंबाकू उत्पाद बेचने वालों पर भी शिकंजा कसा है। जिले भर में चले अभियान के तहत भतरौजखान में पांच लोगों व दन्यां में एक व्यक्ति के खिलाफ खुलेआम धूमपान करने पर 600 रुपया जुर्माना वसूला गया। वहीं अल्मोड़ा नगर, भतरौजखान, सोमेश्वर में नशे में हंगामा व न्यूसेंस पैदा करने वाले पांच हुड़दंगियों के खिलाफ पुलिस एक्ट में चालान कर 1700 रुपया अर्थदंड ठोका गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप