संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : दन्या पुलिस ने चेकिंग के दौरान रेता का अवैध परिवहन कर रहे पिकअप को सीज कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में खनन अधिनियम के तहत कार्रवाई कर अपनी रिपोर्ट एसडीएम भनोली को सौंप दी है।

चेकिंग अभियान के तहत दन्या को कोठाकुना निवासी मोहन जोशी पुत्र जय दत्त जोशी के पिकप वाहन संख्या यूके-01-सीए-0958 की चेकिंग की गई तो उसमें रेता ले जाया जा रहा था। पुलिस ने जब चालक से इसके दस्तावेज मांगे तो उसके पास रेता का कोई दस्तावेज नहीं मिला। जिस कारण पुलिस ने आरोपित के खिलाफ खनन अधिनियम में कार्रवाई करते हुए वाहन को सीज कर दिया है। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट एसडीएम भनोली को भेज दी है। इधर पुलिस ने एक अन्य चालक दीवान राम पुत्र जगदीश राम निवासी ग्राम बीना, भनोली के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए इस वाहन को भी सीज किया है।

-----------------

एनआइ एक्ट के दो आरोपी गिरफ्तार

चौकी प्रभारी एनटीडी उपनिरीक्षक पुनीता बलौदी ने बताया कि पुलिस टीम ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय से एनआइ वाद के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। बलौदी ने बताया कि मोहन सिंह मेहता पुत्र बहादुर सिंह निवासी बल्टा और सोमेश्वर के कसून गांव के देवेंद्र राम पुत्र बची राम को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

Posted By: Jagran