संवाद सहयोगी, रानीखेत : नगर के निकटवर्ती क्षेत्र गनियाद्योली व आसपास के गांवों में पिछले पांच दिनों से पेयजल की आपूर्ति ठप होने से पानी का संकट गहरा गया है। इससे क्षेत्र की करीब 15 सौ की आबादी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पेयजल व्यवस्था गड़बड़ाने से जनप्रतिनिधियों में आक्रोश पनपने लगा है। उन्होंने शीघ्र आपूर्ति बहाल न किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

नगर से सटे गनियाद्योली, मल्ला विश्वा, पाली व नदुली की करीब 1500 की आबादी को गगास पंपिंग पेयजल योजना से पानी की आपूर्ति की जाती है। पानी की किल्लत से परेशान क्षेत्र पंचायत सदस्य अमित पांडे के नेतृत्व में ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल संयुक्त मजिस्ट्रेट एनएस भंडारी से मिला और ज्ञापन सौंपा। कहा कि क्षेत्र में पिछले पांच दिनों से पानी नहीं आ रहा है। जिस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शादी विवाह का सीजन होने के कारण परेशानी और बढ़ रही है। लोग टैंकरों से पानी खरीदने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पानी की आपूर्ति बहाल करने के लिए कई बार विभाग से तिपोला पंपिंग योजना से जोड़ने की मांग करने तथा जिलाधिकारी के निर्देश के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। दो टूक चेतावनी दी शीघ्र पेयजल व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो लोगों को साथ लेकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में अधिवक्ता सीमा शर्मा, विजय रावत व संजय जोशी आदि शामिल रहे।

=============

:::::::: वर्जन

पिछले पांच दिनों से गगास पंपिंग योजना से पानी की सप्लाई पूरी तरह ठप है। जिस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मांग के अनुसार टैंकरों से पानी की व्यवस्था की जा रही है।

- मनोज कुमार पांडे, अवर अभियंता जल संस्थान

================

:: वर्जन

हाई वोल्टेज के कारण पंपिंग सेट को बिजली की सप्लाई करने वाला एक हजार केवि का ट्रांसफार्मर फुंक गया है। जिस कारण पंपों का संचालन बंद पड़ा है। कार्य चल रहा है शीघ्र सप्लाई आरंभ कर दी जाएगी।

- पंकज कुमार आर्या, अपर अवर अभियंता जल निगम

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस