Move to Jagran APP

प्रशासन के पहरे में लोगों ने बाजार में की खरीदारी

अल्मोड़ा में लॉकडाउन के चलते शनिवार को भी नगर के लोगों ने पुलिस और प्रशासन की निगरानी में खरीदारी की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 07:03 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:11 AM (IST)
प्रशासन के पहरे में लोगों ने बाजार में की खरीदारी
प्रशासन के पहरे में लोगों ने बाजार में की खरीदारी

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : लॉकडाउन के चलते शनिवार को भी नगर के लोगों ने पुलिस और प्रशासन के पहरे में बाजार से जरूरी सामान की खरीददारी की। दो दिनों से एक बजे तक बाजार खुलने के चलते लोगों ने जहां राहत की सांस ली। वहीं प्रशासन ने भी नियमों के अनुपालन के लिए अपनी कार्रवाई जारी रखी। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने व्यापारियों को सिर्फ जरूरी सामान की दुकानों को खोलने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

शनिवार को भी रोज की तरह सुबह सात बजे से लोग खरीददारी करने के लिए घरों से निकलने लगे थे। दोपहर एक बजे तक लोगों ने जमकर खरीददारी की। इस दौरान एसडीएम सीमा विश्वकर्मा और कोतवाल अरूण वर्मा ने अपनी टीम के साथ बाजार का निरीक्षण किया और लोगों को फिजिकल डिस्टेंसिग बनाए रखने की हिदायत दी। एक बजे के बाद बाजार फिर से पूरी तरह बंद हो गया और पूरे नगर में फिर से सन्नाटा पसर गया। इधर रानीखेत समेत धौलादेवी, सोमेश्वर, जैंती, द्वाराहाट, स्याल्दे में भी एक बजे के बाद बाजार पूरी तरह बंद करा दिया गया। पुलिस ने इस दौरान अनावश्यक रूप से बाजार में घूम रहे लोगों को घर भी भेजा।

------गरीब और असहाय लोगों की तैयार करें सूची

संस, अल्मोड़ा : जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने कोराना वायरस के खतरे के चलते सुरक्षा की ²ष्टि से किए गए लॉकडाउन को देखते हुए अधिकारियों और पालिका सभासदों से गरीब और असहाय लोगों की सूची तैयार करने को कहा है। जिलाधिकारी ने कहा है कि असंगठित क्षेत्र के मजूदर और आíथक रूप से कमजोर लोग जिन्हें काम न मिल पाने के कारण भोजन की दिक्कत हो रही है।

-------मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराएं राशि

अल्मोड़ा : जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने बताया है कि राष्ट्रीय आपदा की इस घड़ी में असहाय लोगों की मदद के लिए अनेक संगठन और स्थानीय लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य में मदद करने वाले लोग अपनी सहयोग राशि मुख्यमंत्री राहत कोष के भारतीय स्टेट बैंक देहरादून शाखा के खाता संख्या 30395954238 में जमा करा सकते हैं।

------------------

सब्जी की दुकानों में मूल्य वृद्धि पर फटकार

भिकियासैंण : लॉकडाउन के दौरान सब्जियों को मनमाने दामों पर बेचने की शिकायत पर तहसील प्रशासन ने शनिवार को व्यापारियों को कड़ी कार्रवाई की हिदायत दी है। अधिकारियों ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति तय दामों से अधिक पर जरूरी सामान बेचता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसडीएम राहुल साह ने स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद अधिकारियों को बाजार पर नजर रखने और कालाबाजारी रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.