संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : शराब की लाइसेंसी दुकानों में मानकों की अनदेखी पर जिला आबकारी अधिकारी ने कार्रवाई की है। सल्ट में ओवर रेट की शिकायत पर दुकान के अनुज्ञापी पर 24,930 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जबकि भिकियासैंण, भतरौंजखान और मरचूला की दुकान अनुज्ञापियों पर भी कार्रवाई की गई है।

जिला आबकारी अधिकारी दुर्गेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि मानकों के पालन के लिए इन दिनों विभाग द्वारा व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान मौलेखाल में स्थित आबकारी विभाग द्वारा आवंटित दुकान में ओवररेट शराब बेची जा रही थी। जिस पर दुकान स्वामी पर अर्थदंड लगाया गया है। इसी तरह भिकियासैंण, भतरौजखान और मरचूला में आवंटित दुकानों में बार कोड मशीन नहीं लगी हुई पाई गई। जिस पर इन तीनों दुकानों के अनुज्ञापियों पर तीन-तीन हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जबकि इससे पूर्व भी कुछ अनुज्ञापियों से करीब पंद्रह हजार रुपये की धनराशि वसूली गई है।

--------------------

चालीस बोतल शराब के साथ दो गिरफ्तार

अल्मोड़ा : मादक पदार्थो की तस्करी को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत दन्या थाने के कर्मचारियों ने दो लोगों को करीब ग्यारह हजार रुपये की अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। दन्या थाने के उपनिरीक्षक हितेश चौंसली ने चेकिंग के दौरान हरेंद्र सिंह पुत्र राम सिंह निवासी गरूडाबांज की दुकान से 96 पव्वे देशी शराब और सोमेश्वर में कांस्टेबल राजेंद्र वर्मा ने चेकिंग के दौरान राजकीय इंटर कालेज झुपुलचौरा के पास किशन राम पुत्र कुंवर राम निवासी ग्राम बले के पास से सोलह बोतल देशी शराब बरामद की है। दोनों के खिलाफ संबंधित थानों में आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

--------------------------------

आबकारी के फरार अभियुक्त को दबोचा

अल्मोड़ा : जैंती पुलिस ने आबकारी एक्ट में वांछित चल रहे एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उप निरीक्षक रजत कसाना ने बताया कि गंगा राम पुत्र लच्छी राम निवासी ग्राम तल्ला बिनोली के घर से पुलिस ने कच्ची शराब बनाने के उपकरण और एक लीटर कच्ची शराब बरामद की थी, लेकिन अभियुक्त मौके पर फरार होने में कामयाब हो गया था। कसाना ने बताया कि पुलिस आरोपित की तब से तलाश कर रही थी। तफ्तीश के दौरान आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Posted By: Jagran