संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कुमाऊं मंडल में नियुक्त ऑब्जर्वर राजीव रौतेला ने शुक्रवार को नगर के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रौतेला ने निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों को सभी मतदान केंद्रों में जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए।

निरीक्षण के दौरान ऑब्जर्वर ने निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक ले जाने के लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली जाएं। उन्होंने कहा कि दुर्गम इलाकों के लिए डोली अथवा अन्य साधनों की व्यवस्था की जाए। ऑब्जर्वर ने कहा कि मतदान केंद्रों के पास शौचालय व पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था पहले ही सुनिश्रि्वत कर लेनी चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन भदौरिया ने बताया कि जिले के सभी बूथों पर दिव्यांग मतदाताओं का चिन्हीकरण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में 5627 दिव्यांग और 474 दृष्टि बाधित मतदाता हैं। जबकि निर्वाचन कार्य में सहयोग के लिए एनसीसी, एनएसएस, महिला मंगल दल, नवयुवक मंगल दल आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भी तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि ऐसे मतदाता आसानी से अपने मत का प्रयोग कर सकें, इसके लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं।

इस मौके पर एसएसपी पीएन मीणा, नोडल अधिकारी मनुज गोयल, बीएल फिरमाल, सीमा विश्वकर्मा, जगमोहन कफोला, विनोद राठौर समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप