संवाद सहयोगी सोमेश्वर / धौलादेवी (अल्मोड़ा) : जिले के राजकीय महाविद्यालय सोमेश्वर में आयोजित हुए छात्रसंघ चुनावों में एनएसयूआइ और राजकीय महाविद्यालय गरूड़ाबांज में एबीवीपी के उम्मीदवार ने अध्यक्ष पद पर अपना परचम फहराया है। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद छात्रसंघ के सभी पदाधिकारियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

शनिवार को राजकीय महाविद्यालय सोमेश्वर में निर्धारित समय पर चुनाव प्रक्रिया शुरू करा दी गई थी। चुनाव प्रक्रिया में सभी छात्र छात्राओं ने बड़े ही उत्साह से भाग लिया। महाविद्यालय के कुल 515 छात्र छात्राओं में से 443 ने अपने मत का प्रयोग किया। इस महाविद्यालय में छात्रसंघ के तीन पदों पर चुनाव हुआ। जिसमें अध्यक्ष पद पर एनएसयूआइ के ललित कुमार को 252 और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मीना को 182 मत प्राप्त हुए। सचिव पद पर एनएसयूआइ की संगीता को 254 और एबीवीपी की भावना कैड़ा को 175 मतों से ही संतोष करना पड़ा। उपसचिव पद पर भी एनएसयूआइ के हरीश बोरा को 254 और एबीवीपी के मनीष को महज 176 मत पड़े। इस प्रकार तीनों पदों पर एनएसयूआइ ने अपना परचम फहराया। जबकि छात्र उपाध्यक्ष पद पर दलीप कुमार, छात्रा उपाध्यक्ष पद पर सुनीता कुमारी, कोषाध्यक्ष पद पर पवन पांडे, विवि प्रतिनिधि और कला संकाय प्रतिनिधि के पद पर कैलाश और सुरेश निर्विरोध चुने गए। धौलादेवी के राजकीय महाविद्यालय गरूड़ाबांज में छात्र संघ अध्यक्ष पद का मुकाबला एबीवीपी के चंद्रशेखर पांडे और निर्दलीय उम्मीदवार ममता पांडे के बीच था। यहां एबीवीपी के चंद्रशेखर को सर्वाधिक 127 मत मिले और वह विजयी घोषित किए गए। छात्रा उपाध्यक्ष पद पर गंगा व विवि प्रतिनिधि के पद पर सुनीता निर्विरोध चुने गए। छात्र उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष, सांस्कृतिक सचिव और संकाय प्रतिनिधि में कोई नामांकन न होने के कारण यह पद खाली रहे। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद विजयी पदाधिकारियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

इस मौके पर चुनाव अधिकारी मनोज कुमार भोज, प्राचार्य आरएस भट्ट, डॉ. राजीव कुमार, डॉ. मंजू चंद्रा, हिमांशु पंत, छत्रपति पंत, हर्षिता तिवारी, प्राचार्य डॉ. अर्चना साह, चुनाव प्रभारी डॉ. बलदेव राम, सीपी वर्मा, ज्योति टम्टा, जगदीश चंद्र, किरन पंत, रश्मि आर्या समेत अनेक शिक्षक मौजूद रहे।

Posted By: Jagran