संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जिला व महिला अस्पताल के चिकित्सकों के लिए चिकित्सालय के निकट आवास न होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस परेशानी के चलते अब जिला अस्पताल के पीएमएस आवास की भूमि में चिकित्सकों के लिए आवास की व्यवस्था करने की कवायद तेज हो गई है।

जिला मुख्यालय के मुख्य बाजार में जिला अस्पताल व महिला अस्पताल स्थित है। इन अस्पताल में कार्य करने वाले चिकित्सकों के लिए चिकित्सालय के निकट आवास नहीं है। आवास न होने से अधिकतर चिकित्सक खत्याड़ी क्षेत्र में निवास करते हैं। चिकित्सकों के अस्पताल परिसर से दूर आवास होने के कारण आपातकाल में गंभीर रोगियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसे देखते हुए अब महिला चिकित्सालय परिसर में जिला चिकित्सालय के पुराने पीएमएस आवास व उसकी आस पास की भूमि पर नया पीएमएस आवास सहित चिकित्साधिकारियों के लिए आवास बनाए जाने की कवायद तेज हो गई है। स्वास्थ्य विभाग इस स्थान पर पुराने पीएमएस भवन को हटाकर व आस पास की भूमि को सम्मलित करते हुए आवास बनाने जा रहा है। इसके लिए ग्रामीण निर्माण विभाग से आगणन कर बजट तैयार करने को कहा गया है।

-----------------

नगर क्षेत्र में चिकित्साधिकारियों के लिए आवास की उचित व्यवस्था नहीं है। महिला चिकित्सालय में बने जिला अस्पताल के पीएमएस आवास व उसके आसपास भूमि चयनित की है। इसमें पीएमएस व चिकित्साधिकारियों के लिए आवास बनाए जाएंगे। इसका आगणन ग्रामीण निर्माण विभाग से कराया जा रहा है।

- डॉ. प्रकाश वर्मा, पीएमएस जिला चिकित्सालय

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस