जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : एसएसजे परिसर में इस वर्ष के लिए छात्रसंघ के गठन की प्रक्रिया का प्रथम चरण नामांकन के साथ ही गुरुवार को शुरू होगा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच साढ़े दस बजे से नामांकन संभावित प्रत्याशी कर सकेंगे। इसके लिए सारी तैयारियों को देर शाम अंतिम रूप दिया गया।

अधिष्ठाता छात्र कल्याण परिषद के संयोजक प्रोफेसर बीसी तिवारी ने बताया कि नामांकन सुबह साढ़े 10 बजे से दोपहर दो बजे तक चलेगा। विभिन्न 15 पदों के लिए नामांकन कराए जा सकेंगे। इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष,

छात्रा उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव,कोषाध्यक्ष संकाय प्रतिनिधि के पदों पर अधिक जोर है। संयोजक ने बताया कि नामांकन अधिकारियों के तौर पर प्रोफेसर जीस साह को संयोजक बनाया गया है। उनके साथ प्रोफेसर भीमा मनराल, प्रोफेसर एचसी जोशी, डॉ. संजीय आर्या, डॉ. रेनू प्रकाश, डॉ. वंदना जोशी, डॉ. संगीता पवार व डॉ. साक्षी तिवारी को जिम्मेदारी दी गई है। गुरुवार को ही नामांकन के बाद नाम वापसी की जा सकेगी। प्रत्याशियों के नामों की सूची का प्रकाशन भी शाम तक कर दिया जाएगा। दूसरे दिन शुक्रवार को परिसर में ही प्रत्याशियों की तरफ से आम सभा का आयोजन किया जाना तय हुआ है। 8 तारीख को मतदान तय समय के अंदर ¨लगदोह कमेटी की सिफारिशों के तहत सकुशल संपन्न कराए जाएंगे। मतदान सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक चलेगा। ढाई बजे से मतगणना कराकर शाम तक परिणाम घोषित किए जाएंगे। साथ ही शाम को ही नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम कराया जाएगा।

Posted By: Jagran