संवाद सहयोगी, रानीखेत : छात्रसंघ चुनाव की आमसभा में लिंगदोह समिति के नियम जहां ताक पर रखे गए। वहीं पेपर लैस चुनाव संबंधी नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश भी हवा में उड़ा दिए गए। पेपर की बर्बादी रोकने के मकसद से ट्रिब्यूनल ने वर्ष 2016 में यह फरमान जारी करते हुए बाकायदा लिंगदोह की सिफारिशों के अनुपालन की नसीहत भी दी थी। यही नहीं बीते वर्ष एक याचिका पर दिल्ली विवि को अवमानना नोटिस भी थमाया गया था। मगर यहां असर बेअसर नजर आया।

बेशक महाविद्यालय लिंगदोह समिति के नियमों के अनुपालन को कमर कसे रहा। मगर पालन कतई नहीं हुआ। हालांकि आमसभा में जाने के लिए प्रत्याशियों के समर्थकों व वाहनों का काफिला बीते वर्ष की तुलना में कुछ हलका रहा। मगर जहां तक एनजीटी के पेपर लैस चुनाव के आदेश चेस्टकार्ड व पोस्टर के जरिये हवा में उड़ा दिए गए। महाविद्यालय परिसर में भी कागजों के पोस्टरों की भरमार रही। वहीं बाजार से लेकर कैंपस तक चेस्टकार्ड आदि के ढेर इसकी तस्दीक कर रहे थे। हालांकि गांधी चौक पर कागज के चेस्टकार्ड का ढेर पर्यावरण मित्रों ने हटा दिए।

===================

रानीखेत में ये हैं प्रत्याशी

= अध्यक्ष : कुलदीप मेहरा, हरीश चंद्र सिंह व नवनीत उपाध्याय

= उपाध्यक्ष छात्र : मोहित पाडे व रोहित अधिकारी

= उपाध्यक्ष छात्रा : रजनी पंवार व हिमाशी बिष्ट

= विवि प्रतिनिधि : दिनेश सिंह व शालवी साह

==========

इनका निर्विरोध चुना जाना तय

= सचिव पद पर ललित कुमार आर्या, संयुक्त सचिव निखिल बिष्ट, कोषाध्यक्ष हिमाशु पाडे व सास्कृतिक सचिव विशाल चंद्र फुलारा

===========

द्वाराहाट में ये है प्रत्याशी

= अध्यक्ष : अर्जुन सिंह रौतेला व अर्जुन सिंह

= छात्रा उपाध्यक्ष : दीपा व हेमा काडपाल

= सचिव : चंदन सिंह बजेठा व महेंद्र सिंह बिष्ट

= संयुक्त सचिव : ममता चमकनी, भावना किरौला व प्रियंका तिवारी

= कोषाध्यक्ष : प्रियंका व करन सिंह नेगी

= विवि प्रतिनिधि : पूजा व अंजू

===========

इनका निर्विरोध चुना जाना तय

= छात्र उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह अधिकारी तथा सास्कृतिक सचिव मनीष कुमार

==================

आमसभा में शेरो शायरी व लुभावने वादों की बौछार

रानीखेत/ द्वाराहाट : छात्र संघ चुनाव के मद्देनजर आमसभा में प्रत्याशियों ने मतदाता विद्यार्थियों को रिझाने में कोई कसर नही छोड़ी। शेरो शायरी से खूब रंग जमाया तो लुभावने वादों की झड़ी लगा माहौल अपने-अपने पक्ष में करने की कोशिश भी की। रानीखेत में स्वतंत्रता सेनानी जय दत्त वैला महाविद्यालय हो या द्वाराहाट में पं.मदनमोहन उपाध्याय स्नातकोत्तर महाविद्यालय। प्रत्याशियों ने पुस्तकाल्याध्यक्ष व किताबों की कमी को प्रमुख मुद्दा बनाया। प्राध्यापकों की कमी, पेयजल व फर्नीचर का अभाव, प्रयोगशालाओं की बदहाली दूर करने का वादा किया।

============

मतदान आज

मतदान शनिवार को प्रात: नौ से अपराह्न दो बजे तक चलेगा। मतगणना सायं तीन बजे से होगी। इसके बाद परिणाम घोषित कर नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी।

Posted By: Jagran