संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : सांस्कृतिक नगरी में आगामी 14 सितंबर से शुरू होने वाले नंदादेवी महोत्सव की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इसके लिए अलग-अलग समितियों को पृथक-पृथक जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। इधर महोत्सव के दृष्टिगत एसएसजे परिसर की कला की छात्राओं ने मंदिर परिसर में रंगोली सजाना शुरू कर दिया है।

मेला कमेटी के सह संयोजक हरीश बिष्ट ने बताया कि महोत्सव का शुभारंभ 14 सितंबर को चंद वंशज राजा केसी सिंह बाबा अपने परिवारजनों के साथ विशाल जनसमूह की उपस्थिति में करेंगे। यह कार्यक्रम सायं 7 बजे से शुरू होगा। इससे पूर्व दिन में ऐपण व मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसका शुभारंभ रिलायंस निपोन लाईफ इंश्योरेंश के प्रबंधक परितोष जोशी करेंगे। इधर मेले के लिए बाहरी क्षेत्रों से पहुंचे व्यवसायियों ने यहां मंदिर परिसर के इर्द-गिर्द बच्चों के लिए झूले बगैरह सजाना शुरू कर दिया है। महोत्सव के लिए नंदादेवी मंदिर समिति ने अलग-अलग कमेटियों का गठन कर सभी कार्यक्रमों के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली है। मेला के मुख्य सांस्कृतिक संयोजक तारा चंद्र जोशी ने बताया कि 16 से 20 सितंबर तक आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा करेंगे। इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि विधान सभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान होंगे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता कमेटी के अध्यक्ष मनोज वर्मा अध्यक्षता करेंगे।

----------

नंदा देवी मंदिर परिसर में सजने लगी रंगोली

नंदादेवी महोत्सव के लिए मंदिर परिसर में रंगोली सजने लगी है। इसमें एसएसजे परिसर की कला की छात्राएं कुंजिका वर्मा, मीनाक्षी आगरी, काजल देवी, अंशू राणा मंदिर परिसर में रंगोली सजाने के कार्य में जुटी हैं। इधर कमेटी ने इन छात्राओं के बेहतर प्रयास की सराहना की है।

Posted By: Jagran