संवाद सहयोगी, मानिला (रानीखेत): डंगूला चमकना पीपना मंहैत रोड के विस्तार व डामरीकरण के लिए ग्रामीणों का चल रहा आंदोलन विधायक से मिले लिखित आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। ग्रामीणों ने दो टूक कहा तय समय सीमा के अंदर कार्य आरंभ नहीं किया गया तो फिर से आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

वर्ष 2004 में स्वीकृत रोड का कार्य पूरा न होने से गुस्साए विभिन्न गांवों के लोग क्षेत्रीय विकास संघर्ष समिति के नेतृत्व तहसील मुख्यालय पर आंदोलनरत थे। बुधवार को विधायक सुरेंद्र सिंह जीना आंदोलन स्थल पर पहुंचे। आंदोलनकारियों से वार्ता की। भरोसा दिया कि मल्ला कि चार से तल्ला किचार तक तीन किमी सड़क निर्माण, चौड़ीकरण व डामरीकरण के साथ आसुतले व रामपुर के गधेरे में पूल का निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा। शेष भाग में वन भूमि का रोड़ा दूर करने के बाद डीपीआर तैयार की जाएगी। इस पर ग्रामीण मान गए। साथ ही चेतावनी भी दी शीघ्र कार्य आरंभ नहीं किया गया तो फिर से आंदोलन किया जाएगा।

==========

समझौता वार्ता में ये रहे मौजूद

विकास संघर्ष समिति अध्यक्ष प्रेम सिंह तडियाल, श्याम खर्कवाल, रतन सिंह, किशन राम, हरीश, बालम सिंह, जिला मंत्री प्रताप रावत, किशन भंडारी,मुकेश भट्ट के अलावा लोनिवि के ईई कुंदन लाल वर्मा, एई कुंदन गिरी गोस्वामी, सतनाम सिंह, अवर अभियंता नफीस अहमद आदि।

Posted By: Jagran