संवाद सहयोगी, रानीखेत : पर्यटन नगरी की सदर बाजार में एक मेडिकल स्टोर में शुक्रवार की रात शॉट सर्किट से आग लग गई। दमकल कर्मियों ने दो वाहनों की मदद से करीब आधे घटे में लपटों पर काबू पा लिया। आग से करीब आठ लाख की दवाएं व जरूरी कागजात खाक हो गए।

खड़ी बाजार निवासी संदीप चौरसिया पुत्र बनवारी लाल के मेडिकल स्टोर में शुक्रवार की रात शॉट सर्किट से आग लग गई। मुख्य बाजार से गश्त पर निकले पुलिस कर्मियों ने मेडिकल स्टोर से धुआ उठता देख फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पाकर दो दमकल वाहन मौके पर पहुंच गए और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इसी दौरान बाजार वालों ने मेडिकल स्टोर स्वामी को भी बुलवा लिया। आग से करीब आठ लाख की क्षति का अनुमान है। कोतवाली के गश्ती दल व दमकल कर्मियों की तत्परता से मेडिकल स्टोर के दूसरे माले पर टेलर की दुकान चपेट में आने से बचा लिया गया। इधर विधायक करन सिंह माहरा ने मौका मुआयना किया। मेडिकल स्टोर स्वामी को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। अग्निशमन अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि आग शॉट सर्किट से भड़की। संभवत: मीटर से चिंगारी सुलगी जिसने पूरी दुकान को चपेट में ले लिया।

============

रानीखेत के बड़े अग्निकांडों पर नजर

= 9 मार्च 2014 : सदर बाजार में हरीश राम का शूट स्टोर खाक

= 10 अप्रैल 2014 : गांधी चौक व सदर बाजार के बीच वाइनशॉप राख

= 25 अप्रैल 2014 : शराब बार तबाह

= 13 मई 2017 : हाइडिल कॉलोनी के पास आवासीय क्षेत्र धूधू कर जला

= 4 अप्रैल 2018 : सदर बाजार में ही शू स्टोर दोबारा खाक

= 20 अक्टूबर 2018 : डीएन भंडारी का पैथोलॉजी लैब, इंदर सिंह का होटल, गंगा रावत का जनरल स्टोर व फास्ट फूड सेंटर, विजय वर्मा की कच्ची दुकान व राकेश देव का रेस्तरां

= 20 अक्टूबर की शाम जरूरी बाजार में ब्यूटी पार्लर जला

= 17 अक्टूबर : अब सदर बाजार में चौरसिया मेडिकल स्टोर चढ़ा भेंट

..........

कोतवाली की मेस में सिलेंडर में आग, भगदड़

रानीखेत : सदर बाजार में मेडिकल स्टोर में अग्निकांड से पुलिस व दमकल कर्मी निपटे ही थे कि सुबह करीब आठ बजे कोतवाली की मेस में गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली। इससे हड़कंप मच गया। वहां मौजूद जवानों ने गीले कंबल व पानी डालकर रसोई में सुलग रहे सिलेंडर को उठाकर बाहर फेंक दिया। इससे बड़ा हादसा टल गया। हुआ यूं कि शनिवार सुबह निकाय चुनाव की ड्यूटी के लिए पुलिस कर्मियों की ब्रीफिंग होनी थी। बाहरी थानों व जिला मुख्यालय से फोर्स कोतवाली पहुंच चुका था। इधर मैस में जवानों के लिए भोजन तैयार किया जा रहा था। इसी दौरान सिलेंडर में गैस रिसाव के कारण आग भड़क उठी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस