Move to Jagran APP

प्रधान को पीटने वाले पति की बढ़ सकती है मुश्किल

जिला अल्मोड़ा की नाटाडोल ग्राम पंचायत की प्रधान को पीटने वाले आरोपित पति की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 11:11 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:15 AM (IST)
प्रधान को पीटने वाले पति की बढ़ सकती है मुश्किल
प्रधान को पीटने वाले पति की बढ़ सकती है मुश्किल

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : बेशक सरकारें महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए पंचायतों के जरिये उन्हें आगे बढ़ा रहीं, मगर कुछ के परिजन ही इसमें आड़े आ रहे हैं। गांव की सरकार चलाने के लिए मुखिया बनी ऐसी ही एक महिला से उसके पति ने ही सार्वजनिक रूप से मारपीट कर दी। जिला स्थित नाटाडोल ग्राम पंचायत की प्रधान को पति के थप्पड़ व सिर पर लात मारने के बाद अब आरोपित की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पुलिस के मुताबिक जांच के दौरान कुछ और धाराएं जोड़ी जा सकती हैं।

loksabha election banner

दरअसल, नाटाडोल गांव का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें सार्वजनिक मार्ग पर दुधमुंहे बच्चे को गोद में लिए नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान पुष्पा पर उसका पति जीवन आर्या बिफरते दिख रहा। तैश में आकर उसने प्रधान चुनी गई पत्नी को पहले थप्पड़ जड़ा। वह रोती बिलखती अपनी व्यथा बताने लगी तो उसके सिर पर दो-तीन बार लात मार दी गई। पास ही मौजूद एक ग्रामीण उसे समझा कर शांत करने की कोशिश कर रहा। ताने भी दे रहा कि सार्वजनिक रूप से पत्नी को पीट अपमानित कर क्या जताना चाह रहे। बहरहाल, वायरल वीडियो के आधार पर एसओ लमगड़ा जीएस ढकरियाल ने जान से मारने की धमकी, गालीगलौज आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा, जांच के दौरान कुछ धाराएं और जुड़ सकती हैं।

===

'धाराएं कम नहीं होंगी। जांच करने पर और जुड़ सकती हैं। नाटाडोल के ही एक ग्रामीण ने यह वीडियो हमें दिया जिसमें उसका पति महिला प्रधान को बुरी तरह पीट रहा है। धमका भी रहा। सड़क खुलते ही हम गांव पहुंच जांच शुरू कर देंगे।

- जेएस ढकरियाल, एसओ लमगड़ा'

---

बर्फबारी ने रोकी पुलिस की राह

लमगड़ा थाने से करीब 20 किमी दूर नाटाडोल को जोड़ने वाली सड़क बीते रोज बर्फबारी के बाद से बंद पड़ी है। इसी वजह से शनिवार को भी पुलिस आरोपित से पूछताछ व जांच को नहीं जा सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.