Move to Jagran APP

होटल प्रबंधन व पर्यटकों में गरमागरमी

संवाद सहयोगी रानीखेत होटल में कमरे के एडवांस बुकिंग पर खूब होहल्ला हुआ। पर्यटक शहरों व

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 11:08 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 11:08 PM (IST)
होटल प्रबंधन व पर्यटकों में गरमागरमी
होटल प्रबंधन व पर्यटकों में गरमागरमी

संवाद सहयोगी, रानीखेत : होटल में कमरे के एडवांस बुकिंग पर खूब होहल्ला हुआ। पर्यटक शहरों व अन्य क्षेत्रों में पर्यटकों के लिए होटलों की बुकिंग कराने वाली कंपनी 'ओयो' के जरिये रानीखेत पहुंचे पर्यटकों की स्थानीय होटल प्रबंधन के साथ गरमागरमी हो गई। सैलानियों का कहना था कि 'ओयो' प्रबंधन ने उनके लिए रानीखेत के इसी होटल में कमरे बुक कराए हैं। लिहाजा उन्हें कमरे बुक कराए जाएं। वहीं होटल प्रबंधन का तर्क था कि 'ओयो' की ओर से उन्हें पुराना भुगतान ही नहीं किया गया है और पर्यटन सीजन में मानक से कम कीमत पर कमरे देने से उन्हें घाटा झेलना पड़ रहा है। लिहाजा उन्होंने 'ओयो' से अनुबंध तोड़ दिया है। गहमागहमी के बीच पुलिस पहुंची। बाद में बुकिंग की कीमत बढ़ाए जाने पर पर्यटकों को ठहरने के लिए कमरे दे दिए गए।

loksabha election banner

नगर के एक होटल में बुधवार को दिल्ली, हरियाणा व चंडीगढ़ से एडवांस बुकिंग पर पर्यटक पहुंचे। उन्होंने होटल प्रबंधक सुरेश बिष्ट को 'ओयो' के नाम से एडवांस बुकिंग का हवाला दिया। इस पर प्रबंधक ने मानक से कम रेट पर कमरे न देने की बात कही। इससे दोनों पक्षों में गरमागरमी हो गई। पर्यटकों का तर्क था चूंकि उन्होंने 'ओयो' के माध्यम से इस होटल में कमरे बुक कराए हैं। इसलिए उन्हें कमरे उपलब्ध कराए जाए। प्रबंधन का कहना था कि 'ओयो' की ओर से सस्ती दर की बुकिंग बंद कर दी गई है। इसलिए लिहाजा पर्यटक 'ओयो' प्रबंधन से वार्ता करें। आधा घंटे तक गरमागरमी होती रही। इस बीच पुलिस कर्मी भी पहुंचे। बाद में पर्यटकों के 'ओयो' प्रबंधन से वार्ता करने पर पूर्व में बुक कराए कमरों की कीमत बढ़ा दी गई, तब जाकर उन्हें होटल में कमरे मुहैया कराए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.