Move to Jagran APP

डॉक्टर मरीजों को हर हाल में लिखें जेनेरिक दवाइयां: पासवान

जिला अस्पताल में चली समीक्षा बैठक में सांसदों ने जनऔषधि परियोजना संचालित करने में आ रही परेशानियां सुनी व सुझाव मांगे गए।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Thu, 07 Jun 2018 08:35 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 05:11 PM (IST)
डॉक्टर मरीजों को हर हाल में लिखें जेनेरिक दवाइयां: पासवान
डॉक्टर मरीजों को हर हाल में लिखें जेनेरिक दवाइयां: पासवान

अल्मोड़ा, [जेएनएन]: भारतीय जनऔषधि परियोजना के तहत पूरे देश में संचालित किए जा रहे जनऔषधि केंद्र की समीक्षा के लिए लोकसभा सदस्यों की 13 सदस्यीय कमेटी ने जिला अस्पताल का दौरा किया। जनऔषधि केंद्र की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद कमेटी के अध्यक्ष व बिहार के सासाराम से भाजपा सांसद छेदी पासवान ने कहा कि डॉक्टर हर हाल में जेनेरिक दवाएं ही लिखें। 

loksabha election banner

जिला अस्पताल में चली समीक्षा बैठक में सांसदों ने जनऔषधि परियोजना संचालित करने में आ रही परेशानियां सुनी व सुझाव मांगे। सांसद छेदी पासवान ने निर्देश दिए कि सभी डाक्टर हर हाल में बाहर की दवाएं लिखना बंद करें। सीएमएस रोजाना राउंड के दौरान यह सुनिश्चित करेंगे कि जन औषधि केंद्र पर जो दवाएं स्टाक में हैं वही मरीजों के लिए डॉक्टर लिख भी रहे हैं।

समीक्षा बैठक में जब सांसदों की कमेटी में शामिल सदस्यों के सामने जिले में डॉक्टरों की कमी होने की जानकारी सीएमएस ने दी तो कमेटी अध्यक्ष छेदी पासवान ने कहा कि हम सिर्फ यहां पर जनऔषधि की प्रगति की समीक्षा करने आए हैं। पत्रकारों से बातचीत में पासवान ने कहा किपूरे देश में डाक्टरों की कमी है। उत्तराखंड भी इससे अलग नहीं। इस कमी को दूर करने का भरसक व युद्धस्तर पर प्रयास चल रहा है।

यह भी पढ़ें: अब अगर की मेडिकल की सीट ब्लॉक, तो लगेगा इतने का जुर्माना

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अब निजी मेडिकल कॉलेजों पर कसा जाएगा शिकंजा

यह भी पढ़ें: निजी कॉलेज संचालकों की मनमानी रोकने को विवि एक्ट में होगा संशोधन  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.