संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : वर्तमान में ऑनलाइन खरीदारी करने का प्रचलन बढ़ रहा है। तेजी से बढ़ रही ऑनलाइन शापिग जहां नकली उत्पादों की बिक्री के मौके बढ़ा रही है वहीं शापिग की गई वस्तु के स्थान पर दूसरी वस्तु थमा दी जा रही है। ऐसा ही एक मामला जिला अस्पताल में सामने आया है, जहां मंगाई गई बीपी रिस्ट मॉनीटर की जगह ऑनलाइन कंपनी से अस्पताल को एक कनेक्टर भेजा गया है।

जिला अस्पताल की और से बीपी रिस्ट मॉनिटर खरीदे जाने थे। इसके लिए जिला अस्पताल ने 27 नवंबर को फ्लिपकार्ट ऑनलाइन शॉपिग कर ओमरान कंपनी के तीन बीपी रिस्ट मॉनीटर मंगवाए। एक मॉनीटर की कीमत 1898 रुपये थी। 12 दिन बाद 10 दिसंबर को जिला अस्पताल को एक पैकेट मिला। पैकेट खोलने पर देखा तो उसमें बीपी रिस्ट मॉनीटर था ही नहीं उसके स्थान पर एक पतले तार का कोई कनेक्टर भेज दिया गया। कनेक्टर मिलने के बाद जिला अस्पताल की ओर से रिफंड पालिसी के लिए आवेदन किया, लेकिन रिफंड करने से मना कर दिया गया।

---------------------

फ्लिपकार्ट से तीन बीपी रिस्ट मॉनीटर मंगाए गए थे, लेकिन ऑनलाइन कंपनी द्वारा एक कनेक्टर भेज दिया। रिफंड पॉलिसी के लिए आवेदन किया, लेकिन वह वापस करने को तैयार नहीं है। इसे वापस नहीं किया गया तो उपभोक्ता फोरम में मामला दर्ज कराएंगे।

- डॉ. प्रकाश वर्मा, पीएमएस जिला अस्पताल

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस