संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : शासन के निर्देश पर शनिवार को हवालबाग ब्लॉक में क्षेत्र पंचायत की पहली बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक नव निर्वाचित क्षेत्र पंचायतों ने विकास खंड के विकास के लिए मिलजुलकर कार्य करने की बात कही। बैठक में मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भी इस मौके पर सरकार द्वारा संचालित की जा रही अनेक योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

क्षेत्र पंचायत की पहली बैठक ब्लॉक प्रमुख बबीता भाकुनी की अध्यक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं का प्रमुखता से समाधान हो सके। इसके लिए गंभीरता से प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि विकास खंड की छवि को बेहतर बनाने के लिए हमें समर्पित होकर कार्य करना होगा। बैठक में कृषि विभाग, स्वास्थ्य, लघु डाल, पेयजल और जल संस्थान के अधिकारियों ने भी क्षेत्र पंचायत सदस्यों को विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर पिछले कार्यकाल में मनरेगा, दीवार निर्माण और कोसी संवर्धन में बेहतर कार्य करने के लिए बल्टा के प्रधान अर्जुन मेहता को सम्मानित भी किया गया।

इस मौके पर खंड विकास अधिकारी पंकज कांडपाल, रमेश भाकुनी, गोपाल खोलिया, नरेंद्र कुमार, ममता आर्य, पल्लवी, रेखा, देवी राम, गोकुल सिंह, सुमिता, देवेंद्र लाल, अनीता रावत, दीपा आर्या, आनंद डंगवाल, परितोष जोशी, सूरज सिंह, खड़क सिंह, कैलाश कुमार, जीएस अधिकारी, रमेश राज, परमेंद्र पांडे, हरीश बिष्ट, अरविद, शांति, पंकज, मुकेश कुमार मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस