संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : बयेला ग्राम पंचायत के तोक तुमड़ी के बाशिंदों के लिए शुक्रवार का दिन खास बन गया। आजादी से अब तक अंधकार में जीवनयापन करने वाले 18 परिवारों के चेहरों पर तब खुशी दौड़ पड़ी जब गांव में बिजली का बल्ब जगमगाया। ग्रामीणों ने गांव में पहुंचे विधायक महेश नेगी का जोरदार स्वागत किया।

विकासखंड के बयेला गांव के तुमड़ी तोक के 18 परिवार आजादी के 71 वर्ष बाद भी विद्युतीकरण से वंचित थे। इसके लिए कई बार आदोलन भी हुए। लेकिन तुमड़ी के लोगों को अंधेरे में ही जीवन गुजरना पड़ा। वषरें पूर्व गाव में पहुंचे बिजली के पोल भी जंक खा रहे थे। विधायक महेश नेगी के निर्देश पर विभाग ने लाइन खींच गाव को रोशन करने का काम आरंभ कर दिया। शुक्त्रवार को विद्युत विभाग की टीम गांव पहुंची। मोहन चंद्र के आवास पर संयोजन देकर आपूर्ति सुचारू की। मौके पर पहुंचे विधायक महेश नेगी ने बटन दबाकर जैसे ही मोहन चंद्र का घर रोशन किया तो गाव में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

इस अवसर पर विधायक महेश ने कहा कि विस क्षेत्र में किसी भी परिवार को अंधेरे में नहीं रहने दिया जाएगा। सभी परिवारों को विद्युत मीटर बांटे। विभागीय अधिकारियों को शीघ्र संयोजन देने के निर्देश भी दिए। एसडीओ राजेंद्र बेलवाल के अनुसार सप्ताह भर के अंदर सभी घरों में संयोजन दे दिए जाएंगे। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान आनंद बल्लभ पाडे, अवर अभियंता योगेश तिवारी, उमेश भट्ट, युगल किशोर आर्य आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran