Move to Jagran APP

आतिशबाजी बिक्री में मानकों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : पर्व के मौके पर अनजाने हादसों से सुरक्षा के प्रति पुलिस टीम ने सोम

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 10:46 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 10:46 PM (IST)
आतिशबाजी बिक्री में मानकों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं
आतिशबाजी बिक्री में मानकों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : पर्व के मौके पर अनजाने हादसों से सुरक्षा के प्रति पुलिस टीम ने सोमवार को माल रोड पर लगे पटाखा बाजार का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान पुलिस कर्मियों ने पटाखा व्यापारियों को बिक्री के दौरान पूरी पूरी एहतियात बरतने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

दीपावली पर्व को देखते हुए प्रशासन ने आतिशबाजी व्यापारियों को दुकानों लगाने के लिए माल रोड पर पूर्व निर्धारित स्थानों पर दुकानें आवंटित की है। आतिशबाजी के इस बाजार में लग रही भीड़ और सुरक्षा को देखते हुए पुलिस टीम ने बाजार का निरीक्षण किया और व्यापारियों को सुरक्षा के सारे इंतजामात पुख्ता रखने के निर्देश दिए। पुलिस कर्मियों ने व्यापारियों से आतिशबाजी व्यापार के दौरान पूरी पूरी सावधानी रखने की बात कही। इधर प्रशासन के निर्देश पर पटाखा बाजार के आसपास अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों वाहनों के साथ तैनात कर दिए गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पर्व के मौके पर किसी प्रकार की अप्रिय घटना सामने न आए इसके लिए पूरे पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

-----------

रघुनाथ सिटी मॉल का किया निरीक्षण

अग्निशमन विभाग की टीम ने सोमवार को अल्मोड़ा में नवनिर्मित रघुनाथ सिटी मॉल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मॉल में स्मोक डिटेक्टर लगा हुआ तो पाया गया। लेकिन उसे संचालित नहीं किया गया था। अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर सिंह ने मॉल के कर्मचारियों को इस यंत्र को संचालित कराने के निर्देश दिए ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.