संस, अल्मोड़ा : कोरोना संक्रमण के दौरान लागू लॉकडाउन के कारण एक महिला कांस्टेबल के परिजन अल्मोड़ा नहीं पहुंच पाए तो सहकर्मियों ने कोतवाली में उनका जन्मदिन मनाया। इस मौके पर सहर्किमयों ने परिजनों का फर्ज निभाकर महिला कांस्टेबल को प्रोत्साहित तो किया ही उन्हें उपहार भी भेंट किए। अल्मोड़ा में कार्यरत महिला कांस्टेबल पूजा भट्ट का शनिवार को जन्मदिन था। लेकिन लॉकडाउन के कारण उनके परिजन यहां नहीं पहुंच पाए। जिस पर कोतवाल अरूण कुमार वर्मा और उनके सहकर्मियों ने केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया। कोतवाल वर्मा ने बताया कि पूजा लंबे समय से लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात हैं। जन्मदिन के मौके पर उन्होंने परिजनों को बुलाना चाहा। लेकिन लॉकडाउन के कारण उनके परिजन यहां नहीं पहुंच पाए थे।

------

नियमों के उल्लंघन पर 21 के खिलाफ मुकदमा

संस, अल्मोड़ा : लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 21 लोगों के खिलाफ पुलिस एक्ट में कार्रवाई की है। चेकिग अभियान के दौरान कोतवाली पुलिस ने चार, सोमेश्वर पुलिस ने एक, महिला थाना द्वारा दो, द्वाराहाट पुलिस ने दो, लमगड़ा पुलिस ने एक, चौखुटिया पुलिस ने छह और दन्या पुलिस ने चार लोगों को नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया। इसके अलावा पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 11 वाहन चालकों के खिलाफ भी कार्रवाई कर उनसे अर्थदंड वसूला। जबकि वाहन यूके-01-बी-7864 के चालक कैलाश चंद्र निवासी एनटीडी, वाहन यूके-01-बी-9677 के चालक सिदार्थ मेहरा, निवासी ओढ़खोला व वाहन यूपी-14-जीटी- 2278 के चालक महेश गिरि निवासी प्रेमपुरी चौखुटिया द्वारा गंभीर लापरवाही बरतने पर उनके वाहन को सीज भी किया गया है।

---

कोरोना वॉरियर्स को एसएसपी ने किया सम्मानित

अल्मोड़ा : लॉकडाउन के दौरान अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करने पर एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने दो लोगों को कोरोना वॉरियर्स ऑफ द डे के पुरस्कार से सम्मानित किया है। मीणा ने बताया कि पुलिस के दूरसंचार विभाग में कार्यरत आनंद बल्लभ पंत और उत्तराखंड कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष बीएस मनकोटी ने लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की हरसंभव मदद की और उन तक खाद्यान्न और दवाइयां भी पहुंचाई। एसएसपी ने बताया कि दोनों के अपने कार्य के प्रति समर्पण के लिए उन्हें कोरोना वॉरियर्स ऑफ द डे के सम्मान से सम्मानित किया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस