संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक के समारोह में विधायक महेश नेगी तथा जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने 20 काश्तकारों को 15 लाख के कृषि ऋण के चेक वितरित किए। इस दौरान विधायक ने समितियों व काश्तकारों में सामंजस्य बनाने पर जोर दिया। साथ ही आश्वस्त किया कि सहकारी समिति के लिए अगले वित्तीय वर्ष में बहुद्देश्यीय भवन के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

दूनागिरि रोड स्थित साधन सहकारी समिति परिसर में सोमवार को काश्तकारों के लिए आयोजित कृषि ऋण समारोह में विधायक महेश नेगी व जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने 20 काश्तकारों को 15 लाख के चेक वितरित किए। यह ऋण बिना ब्याज के दिया जाता है। जिलाधिकारी ने कहा कि काश्तकारों को इस धनराशि का उपयोग कर अपनी आमदनी बढ़ानी होगी। समिति अध्यक्ष संजय मठपाल की माग पर जिलाधिकारी ने समिति की भूमि पर अगले वित्तीय वर्ष में बहुद्देशीय भवन के निर्माण की प्रक्त्रिया शुरू कर दी जाएगी। विधायक महेश नेगी ने सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए इनका लाभ लेने को कहा। उन्होंने समिति से ऋण स्वीकृति में पारदर्शिता लाने तथा काश्तकारों से इसका सदुपयोग करने को कहा। उन्होंने सहकारी समिति को हर संभव सहयोग का भी आश्वासन दिया। इससे पूर्व समिति के पदाधिकारियों व अधिकारियों ने विधायक व जिलाधिकारी का फूल मालाओं से स्वागत व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। मौके पर उपजिलाधिकारी आरके पाडे, केसीडीएफ अल्मोड़ा-बागेश्वर भपेंद्र काडपाल, व्यापार मंडल अध्यक्ष आशीष वर्मा, कैलाश भट्ट, जगदीश बुधानी, मदनमोहन पाडे, प्रताप बिष्ट, सुधीर मठपाल, चनी राम, चंद्र शेखर जोशी, कुंवर सिंह, नीरू आर्य, तारा चंद्र, पंकज कुमार आदि मौजूद रहे। संचालन आनंद बिष्ट ने किया।

==================

दिसंबर दूसरे सप्ताह में बीटीकेआईटी में लगेगा शिविर जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने बताया कि दिसंबर दूसरे सप्ताह में बिपिन त्रिपाठी कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान में बहुद्देश्यीय शिविर लगाया जाएगा। इस शिविर में कुमाऊं आयुक्त की मौजूदगी में क्षेत्र की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। विधायक महेश नेगी ने बताया कि जीआईसी द्वाराहाट व जालली में ई लर्निंग कक्षाएं शुरू करवा दी गई हैं। जिसका पूरा लाभ विद्यार्थियों को मिलेगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस