अल्मोड़ा, [जेएनएन]: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि मोदी दाज्यू (बड़ा भाई) ने प्रदेश के बजट पर चाबी लगा दी है। इसके बाद भी सरकार ने दो वर्ष के अंतराल में गरीब व असहाय व्यक्ति को पेंशन का लाभ देकर मजबूत किया है। आज अकेले समाज कल्याण विभाग से सात लाख लाभार्थी पेंशन पा रहे हैं। पूर्व में यह संख्या 1 लाख 80 हजार थी। उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2017 तक 33 प्रतिशत आबादी को पेंशन के दायरे में शामिल कर दिया जाएगा।

पढ़ें:-उत्तराखंड: अब हरीश रावत के अगले कदम पर निगाहें
पौराणिक गंगा दशहरा मेले का किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री आज भिकियासैंणनौला में पौराणिक गंगा दशहरा मेले के उद्घाटन के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अपने कार्यकाल के काम गिनाए। वहीं चिर-परिचित अंदाज में मोदी सरकार पर कई निशाने भी साधे। कहा कि प्रदेश के बजट पर तो मोदी दाज्यू ने चाबी लगा दी है। फिर भी चाहे विकास की लड़ाई हो या फिर गरीबों, महिलाओं व बेरोजगारों की, उसे किसी भी हालत में कमजोर नहीं होने दिया जाएगा।

पढ़ें:-उत्तराखंड की सियासत और कांग्रेस के भीतर एक बार फिर हरदा का सियासी कद बढ़ा

सरकार 30 हजार युवकों को देगी रोजगार
मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि नौजवान हताश न हों, सरकार ने 30 हजार युवकों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है। इनमें से लगभग 15 हजार की भर्तियां कर दी गई है। बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए सरकार पूरी तरह दृढ़ संकल्पित है। कहा कि अब चार विभागों में केवल महिलाएं ही नजर आएंगी।

पढ़ें-उत्तराखंडः भीमलाल आर्य व रेखा आर्य पर गिरी दलबदल कानून की गाज, सदस्यता निरस्त

लोगों से पारंपरिक खेती अपनाने का किया आह्वान

उन्होंने लोगों से पारंपरिक खेती अपनाकर नया परिवर्तन लाने का आह्वान किया। बरसाती पानी के संजय पर भी जोर दिया एवं पानी संजय के लिय भी बोनस राशि देने की घोषणा की। शिक्षा के क्षेत्र में भी प्रदेश को अव्वल बनाने की बात कही। खेती को शीघ्र ही जंगली जानवरों से निजात दिलाने का वादा किया।

पढ़ें-उत्तराखंड में वर्ष के अंत तक 30 हजार को मिलेगा रोजगार: सीएम

Posted By: sunil negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस