Move to Jagran APP

एसएसजे परिसर प्रकरण के समाधान को सीएम ने विधायक रघुनाथ को दी जिम्मेदारी

एसएसजे परिसर प्रकरण को सुलझाने को सीएम ने विधायक रघुनाथ चौहान को जिम्मेदारी सौंपी है। जिसके चलते प्रदर्शनकारी छात्रों ने उनसे मुलाकात कर गुस्से का इजहार किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 11:53 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:20 AM (IST)
एसएसजे परिसर प्रकरण के समाधान को सीएम ने विधायक रघुनाथ को दी जिम्मेदारी
एसएसजे परिसर प्रकरण के समाधान को सीएम ने विधायक रघुनाथ को दी जिम्मेदारी

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : एसएसजे परिसर में पेट्रोल प्रकरण पर उठा बवंडर शांत कराने व बीच का रास्ता निकालने के लिए मुख्यमंत्री ने विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान को जिम्मा दिया है। इसी के तहत चौहान ने आंदोलित छात्रों का पक्ष सुन आश्वस्त किया कि कुमाऊं विवि प्रशासन से प्रोक्टर बोर्ड भंग कर निष्पक्ष कार्यवाई के लिए कहा गया है। भरोसा दिलाया छात्रों के हितों से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। इस पर छात्र नेताओं के तेवर कुछ नरम पड़े लेकिन छात्र संघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती की जेल से रिहाई न होने तक कैंपस को बंद रख धरना प्रदर्शन जारी रखने का एलान किया।

loksabha election banner

एसएसजे परिसर में पेट्रोल प्रकरण पर सोमवार को लोनिवि अतिथि गृह में छात्र संघ अध्यक्ष समर्थक विधान सभा उपाध्यक्ष चौहान से मिले। अपना पक्ष रखा। इस पर चौहान ने कहा कि वीसी से बात हो चुकी है। प्रोक्टर बोर्ड को भंग कर यदि डीएसडब्लू व निदेशक दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा पूरे मामले में उकसाने वाले दो पुलिस कर्मियों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध भी कार्रवाई के लिए कहा गया है। इस पर छात्र नेता ने चौहान के आश्वासन पर सहमती जताई। ==========

स्पेशल बैक परीक्षा में रोड़ा नहीं डालेंगे : महासचिव

छात्र संघ महासचिव ने कहा कि जा तक दीपक उप्रेती जेल से बाहर नही आता तक परिसर बंद रहेगा। स्पेशल बैक परीक्षा में कोई व्यवधान पैदा नहीं किया जाएगा। यह भी कहा कि कोई और परीक्षा नहीं होने दी जाएगी। विधायक चौहान से मिलने वालों में छात्र संघ महासचिव नवीन कनवाल, उपाध्यक्ष अरविद वोहरा, उपसचिव दीपक तिवारी, कोषाध्यक्ष राहुल अधिकारी एवं सांस्कृतिक सचिव धीरज कनवाल आदि मौजूद रहे। ============

निष्पक्ष होगी पूरी जांच: केवल सती

अल्मोड़ा: एसएसजे परिसर में पेट्रोल प्रकरण पर कुलपति की ओर से गठित जांच समिति के संयोजक कुमाऊं विवि कार्यपरिषद सदस्य अधिवक्ता केवल सती ने कहा कि इस पूरे मामले की शीघ्र निष्पक्ष जांच पूरी कर ली जाएगी। संबंधित सभी पक्षों को सुना जाएगा। जांच समिति संयोजक ने छात्रों व प्रोफेसरों से तीन दिन के भीतर लिखित बयान उन्हें या समिति सदस्य प्रो. डीके भट्ट (विधि विभाग एसएसजे परिसर) को देने के लिए कहा है। सती ने कहा कि मामले से संबंधित महत्वपूर्ण लोगों के बयान वह स्वयं भी लेंगे। उन्होंने सभी से जांच समिति को सहयोग का आह्वान किया है ताकि निष्पक्ष जांच के जरिये इस घटना की वास्तविकता सामने आ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.