संवाद सूत्र, ताड़ीखेत (रानीखेत) : विकासखंड के बजीना गाव में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का नवनिर्मित भवन 'बाल दिवस'ं पर बच्चों को समर्पित किया गया। विधायक करन माहरा ने बुनियादी शिक्षा को नौनिहालों के सर्वागीण विकास की कुंजी बताया। विद्यालयी विकास के लिए उन्होंने दो लाख रुपये की घोषणा भी की।

बजीना गाव में मंगलवार को 14.50 लाख रुपये की लागत से तैयार राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक करन माहरा व विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष पार्वती मेहरा ने संयुक्त रुप से किया। माहरा ने शिक्षकों से बच्चों को गुणवत्त्तायुक्त शिक्षा देने का आह्वान किया। कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं और बेहतर शिक्षा से ही शिक्षित समाज, राज्य व राष्ट्र का निर्माण हो सकता है। उन्होंने विद्यालय में फर्नीचर व कंप्यूटर आदि के लिए विधायक निधि से दो लाख रुपये देने की घोषणा की। विशिष्ट अतिथि जिपं अध्यक्ष पार्वती मेहरा ने विद्यालय की चाहरदीवारी के लिए एक लाख रुपए की घोषणा की। अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख रचना रावत ने की। कार्यक्रम में पूर्व जिपं अध्यक्ष मोहन सिंह मेहरा, बीईओ एचआर राजन, उपशिक्षा अधिकारी गीतिका जोशी, पूर्व प्रधान बचे सिंह देव, ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल सिंह देव, आनंदी देवी, भूपेंद्र देव आदि मौजूद रहे।

=============

पं.नेहरू ने जेल में लिखी 'भारत एक खोज' पुस्तक

ताड़ीखेत : शिक्षा मंदिर के नवनिर्मित भवन के शुभारंभ समारोह में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं.जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया। आसपास के विद्यालय के बच्चों ने सास्कृतिक कार्यक्रमों की सुंदर प्रस्तुति दी। विधायक माहरा ने चाचा नेहरू के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने जेल में बंद रहकर 'भारत एक खोज' किताब लिखी। इस पर अब कई नाटक व फिल्में बनाई जा रही हैं । जिपं अध्यक्ष पार्वती मेहरा, प्रमुख रचना रावत आदि ने चाचा नेहरू के आदर्शो पर चलने का आह्वान किया। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं भी हुई। विजेताओं को पुरस्कार भी बांटे।

==========

न बुलाने पर भड़की जिपं सदस्य

ताड़ीखेत : बजीना में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन के शुभारंभ समारोह में क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य उमा देवी ने उन्हें न बुलाए जाने पर कड़ा एतराज किया है। उन्होंने कहा कि जिला पंचायते अल्मोड़ा से उन्हें बताया गया कि बाल दिवस पर कार्यक्रम है। मगर उन्हें आमंत्रित न किया जाना कांग्रेसियों की हल्की राजनीति को दर्शाता है। आरोप लगाया कि शिक्षा के मंदि में क्षेत्रीय पंचायत सदस्य को न बुला कर पूरे कार्यक्रम को एक पार्टी विशेष का बना दिया गया। जिपं सदस्य उमा ने कहा, प्रधानाचार्य के खिलाफ शासन में शिकायत भी की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस