संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : कुमाऊं पब्लिक स्कूल (केपीएस) के वार्षिकोत्सव में सास्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। पर्यावरण संरक्षण पर बच्चों की प्रस्तुति के अलावा सेना के बैंड ने खूब रंग जमाया। मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर विजय काला (सेवा मेडल) ने अनुशासन के साथ समय की प्रतिबद्धता को सफलता की कुंजी बताया। कहा कि विद्यार्थियों को अभी से अपना लक्ष्य निर्धारित करना होगा। इसके अतिरिक्त अभिभावकों से अपने पाल्यों की संगत के प्रति सजग रहने की भी नसीहत दी।

मल्ली मिरई स्थित केपीएस के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ 99 माउंटेन ब्रिगेड के कमाडर विजय काला ने किया। 15 गढ़वाल राइफल के जवानों ने बैंड की शानदार प्रस्तुति दी। देशभक्ति तथा उत्तराखंडी संस्कृति की धुनों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। विद्यार्थियों ने जहां योग से निरोग रहने के गुर बताए वहीं आत्म रक्षा में सहायक कराटे का शानदार प्रदर्शन भी किया। नन्हे मुन्नों द्वारा जंगल बुक कार्यक्त्रम के जरिये वनों के दोहन, जानवरों का अवैध शिकार से जैव विविधता को हो रहे नुकसान के प्रभाव को बखूबी प्रदर्शित किया। इसके बाद कुमाउनी, गढ़वाली नृत्य व संगीत आदि की धूम रही।

निदेशक पीएस राणा ने कहा कि विद्यालय का मुख्य उद्देश्य देश व समाज को सभ्य व सुसंस्कृत नागरिक देना है। चेयरमैन रेखा चौहान ने अतिथियों का स्वागत किया। प्रधानाचार्य उमा अधिकारी ने वार्षिक आख्या प्रस्तुत की। मुख्य अतिथि ने पुरस्कार वितरित किए।

===================

ये रहे मौजूद

कै. जेएस राना, जेसिका राना, मेजर विवेक पाहवा, लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष खन्ना, प्रधानाचार्य एपीएस कमलेश जोशी, डीएल आर्य, डॉ. अमिता प्रकाश, सोनिका नेगी, भावना हर्बोला, एके भटनागर, राजेश्वर मोहन आदि।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप