संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : कुमाऊं रेंजीमेंट की सैनिक जीडी की लिखित परीक्षा देने के लिए यहां पहुंचे सैकड़ों युवाओं को रविवार को फजीहत का सामना करना पड़ा। दूरदराज से आए युवाओं को जहां अपने अपने गंतव्य तक जाने के लिए वाहन नहीं मिल पाए। वहीं उन्हें मजबूरी में रात गुजारने के लिए स्थानीय होटलों का सहारा लेना पड़ा। परीक्षा समाप्त होने के बाद स्टेशनों पर बसों में सीट पाने के लिए युवाओं में खासी जद्दोजहद देखी गई।

बीते दिनों सैनिक जीडी के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के बाद करीब सोलह सौ युवाओं को रविवार को दो बजे से शुरू होने वाली लिखित परीक्षा में प्रतिभाग करना था। जिसके लिए एक दिन पहले ही युवा यहां पहुंच गए थे। रविवार को परीक्षा छूटी तो युवा अपने अपने घरों को लौटने लगे। लेकिन शाम के समय वाहनों की कमी के कारण अधिकांश परीक्षाíथयों को वाहन नहीं मिल पाए। कड़ाके की ठंड के बाद भी युवा देर शाम तक स्टेशन पर बसों और टैक्सियों का इंतजार करते रहे। पर कुछ ही परीक्षाíथयों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए वाहन मिल पाए। अधिकांश परीक्षाíथयों ने बाद में स्थानीय होटलों में सहारा लिया।

--------------इंसेट

अधिकांश वाहन विवाह समारोहों में व्यस्त

अल्मोड़ा : यातायात की सुविधाएं मुहैया कराने वाली बसों और टैक्सियों के विवाह समारोहों में व्यस्त होने के कारण भी रविवार को वाहनों की दिक्कत बनी रही। बसों और टैक्सियों के खाली न होने के कारण निजी बस कंपनियां अतिरिक्त वाहनों का संचालन नहीं कर पाई। जिस कारण भी यात्रियों और युवाओं को परेशानी का सामना करना पड़ा ।

-------------युवाओं की भीड़ के चलते माल रोड हो गया जाम

- जाम में फंस गई एंबुलेंस, रोगी और तीमारदार भी परेशान

संस, अल्मोड़ा : रविवार को सेना भर्ती में युवाओं की उमड़ी भीड़ और माल रोड पर कुछ वाहनों के बेतरतीब खड़े होने के कारण यहां जाम की समस्या पैदा हो गई। जाम में 108 एक एंबुलेंस भी फंस गई। बताया जा रहा है कि एंबुलेंस में रेंगल गांव के एक रोगी को लाया जा रहा था। लेकिन जाम कारण करीब आधा घंटा रोगी और उसके तीमारदार भी अस्पताल से कुछ ही दूरी पर काफी देर तक एंबुलेंस में ही फंसे रहे। जाम की स्थिति बढ़ते देख यातायात पुलिस के जवानों ने मोर्चा संभाला और जाम खुलवाने की कवायद शुरू कर दी। करीब आधे घंटे के प्रयासों के बाद बड़ी मुश्किल से जाम खुलवाया जा सका।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस