Move to Jagran APP

दिल्ली से चोरी एक और स्कूटी बरामद

संवाद सहयोगी, रानीखेत : कुमाऊं में दूसरे बड़े अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा करने के

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 10:51 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 10:51 PM (IST)
दिल्ली से चोरी एक और स्कूटी बरामद
दिल्ली से चोरी एक और स्कूटी बरामद

संवाद सहयोगी, रानीखेत : कुमाऊं में दूसरे बड़े अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा करने के बाद दिल्ली से चोरी दोपहिया वाहनों की बरामदगी का सिलसिला थम नहीं रहा। इधर सरगना अतिकुर्रहमान के साथ ही हत्थे चढ़े गैंग के सक्रिय सदस्य राकेश पाठक उर्फ राजू की गिरफ्तारी के बाद एक और चोरी की स्कूटी बरामद कर ली गई है। इस मामले में भी देश की राजधानी के एक थाने में बाकायदा वाहन चोरी का मुकदमा दर्ज है।

loksabha election banner

बीती 10 सितंबर को एसओजी ने कुमाऊं में ऊधम सिंह नगर के बाद पर्यटन नगरी में दूसरे सबसे बड़े अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया था। सरना गार्डन धोबी मोहल्ला निवासी सरगना अतिकुर्रहमान की गिरफ़्तारी के साथ एसओजी ने दिल्ली से चोरी चार लगजरी कार व छह स्कूटी बरामद की थी। दिल्ली, हरियाणा व उत्तर प्रदेश नंबर के इन सभी वाहनों के मामले में दिल्ली के विभिन्न थानों में मुकदमे भी दर्ज हैं। दूसरे ताबड़तोड़ छापे में सात और स्कूटी बरामद की गई।

एसओजी ने पुख्ता मुखबिरी के आधार पर बीती 15 सितंबर को तीसरी बड़ी दबिश देकर राकेश पाठक उर्फ राजू निवासी गनियाद्योली (ताड़ीखेत) को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक राजू पाठक अंतरराज्यीय ऑटो लिफ्टर गैंग का सक्रिय सदस्य होने के साथ ही मोटी रकम लेकर सेना में भर्ती व सरकारी विभागों में युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम रैकेट चलाता था। तब उसकी निशानदेही पर चोरी की छह और स्कूटी बरामद हुई थी।

============

अब तक चार कारें, 24 स्कूटी जब्त

एसओजी का शिकंजा कसने से पहले ही बुधवार को इसी गैंग से खरीदी एक्टिवा स्कूटी डीएल 7 एसडीवाइ 4934 कोतवाली में खुद ही जमा करा दी गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार तहकीकात किए जाने पर यह दोपहिया वाहन भी दिल्ली से चोरी निकला। इस मामले में भी वहां के एक थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। अब तक चार कारों समेत 28 स्कूटी बरामद की जा चुकी हैं।

============

'कोतवाली पुलिस व एसओजी पूरी नजर रखे है। दिल्ली से वाहन चोरी कर रानीखेत से कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में कहां कहां वाहन बेचे गए हैं, गहराई से जांच की जा रही है। इस मामले में अभी और कई वाहन बरामदगी हो सकती है। गिरोह से और कौन कौन जुड़े हैं, पता लगा रहे हैं। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

- नारायण सिंह, कोतवाल'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.