संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : सीएम हेल्पलाइन पोर्टल में प्राप्त शिकायतों के प्रति अधिकारी गंभीर रहें। साथ ही उनका निर्धारित समय पर निस्तारण करने की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर ली जाए। इस कार्य में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। इसके लिए एक नोडल अधिकारी भी तैनात कर लिया जाए।

कलक्ट्रेट में सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए यह बात जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने कही। उन्होंने कहा कि इस पोर्टल का उद्देश्य दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की समस्याओं को समय से निस्तारित करना है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अधिकारी प्रतिदिन एक बार सीएम पोर्टल पर शिकायतों की स्थिति देखने की आदत बना लें। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता संतुष्ट हो सके इसके लिए समस्या का पूर्ण समाधान करें। बैठक में वन विभाग, शिक्षा, पूíत, समाज कल्याण, चिकित्सा, जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश देते हुए डीएम ने कहा कि जिन विभागों के प्रथम और दूसरे चरण में बीस से अधिक शिकायतें हैं। वह प्राथमिकता से उनका निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि अगर पोर्टल में कोई व्यावहारिेक दिक्कत है तो उसकी शिकायत लिखित रूप में करें ताकि उसका समाधान किया जा सके।

बैठक में एडीएम बीएल फिरमाल, सीएमओ विनीता साह, डीईओ माध्यमिक एचबी चंद, डीएमएस डॉ. प्रताप वर्मा, आपदा अधिकारी राकेश जोशी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप